नीतीश को चुनाव में टक्कर देगी जदयू नेता की बेटी, मचा राजनैतिक घमासान

. विज्ञापन में जन गण सबका शासन की पंच लाइन के साथ ही ये भी बताया है कि बिहार में अब सबका शासन होगा.

Update: 2020-03-09 07:58 GMT

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान शुरू हो चुका है. राजनीतिक दलों ने आने वाले चुनाव में मुख्‍यमंत्री पद के लिए अपने उम्‍मीदवारों को मैदान में उतार दिया है. जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के मुख्‍यमंत्री पद के लिए घोषित उम्‍मीदवार हैं.

नीतीश कुमार को बिहार के चुनाव में टक्कर देने के लिए विपक्षी महागठबंधन ने राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के सुपुत्र तेजस्‍वी यादव को मैदान में उतारा है. लेकिन बिहार चुनाव में सबसे जोरदार धमाका किया है मुख्यमंत्री पद के लिए तीसरे उम्मीदवार की एंट्री ने. राजनीति में प्रवेश करने वाली तीसरी उम्मीदवार एक युवती पुष्पम प्रिया चौधरी हैं. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के विरुद्ध चुनावी मैदान में उतरने वाली मुख्यमंत्री पद के लिए तीसरी उम्मीदवार पुष्पम प्रिया चौधरी जदयू नेता व विधान पार्षद विनोद चौधरी की सुपुत्री हैं.

पुष्पम प्रिया चौधरी ने लंदन स्‍कूल ऑफ इकोनोमिक्स एंड पोलिटिकल साइंसेज से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन मेें एमए की डिग्री ली है. उन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने इंग्लैंड के यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्स से भी डेवलपमेंट स्टडीज में एमए भी किया है. पुष्पम प्रिया चौधरी बिहार के दरभंगा की मूूल निवासी हैंं. मुख्‍यमंंत्री नीतीश कुमार की पार्टी के नेता व विधान पार्षद विनोद चौधरी पुष्पम के पिता हैं और पुष्पम के चाचा अजय चौधरी दरभंगा मेंं जदयू के जिलाध्यक्ष हैं. पुष्पम के दादा उमाकांत चौधरी भी नीतीश कुमार के काफी करीबी थे.

पुष्पम प्रिया चौधरी ने समाचार पत्रों में विज्ञापन देकर राजनीति में प्रवेश करने की घोषणा की थी पुष्पम की राजनीतिक पार्टी का नाम प्लूरल्स है और पुष्पम खुद इस पार्टी की अध्‍यक्ष हैं. पुष्पम के अनुसार उनकी पार्टी सकारात्मक राजनीति और पॉलिसी मेकिंग की विचारधारा पर आधारित है. विज्ञापन में जन गण सबका शासन की पंच लाइन के साथ ही ये भी बताया है कि बिहार में अब सबका शासन होगा.

पुष्‍पम ने अपने ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा कि बिहार को बदलाव की जरूरत है और प्लूरल्स के पास इसके लिए 2025 एवं 2030 का रोडमैप है। एक अन्‍य ट्वीट में भी वे बिहार में बदलाव तथा विकास की बात तथा अपनी जनता से पार्टी से जुड़ने की अपील भी की।

पुष्पम ने अपने पत्र में घोषणा की है किअगर वे मुख्यमंत्री बनतीं हैं तो अगले पांच साल में बिहार को देश का सबसे विकसित राज्य बना देंगी और आगे साल 2030 तक राज्‍य का विकास यूरोप के देशों की तरह हो जाएगा. साथ ही उन्होंने लिखा है कि बिहार बेहतरी के लायक है और यहां बेहतरी संभव है.राजनीति के चुनावी मैदान में पुष्पम प्रिया चौधरी का प्रवेश जनता पर कितना प्रभाव डालेगा ये देखना दिलचस्प होगा. लेकिन जिस तरह से पुष्पम ने बिहार चुनाव से पहले राजनीति में उतरकर राजनीति के दिग्गजों को टक्कर देने की घोषणा की है उससे सियासी गलियारों में जरूर चर्चाओं की सिलिसिला शुरू हो गया होगा.

Tags:    

Similar News