नशे में शादी करने पहुंचा दूल्हा, बारातियों को बनाया बंधक

Update: 2019-06-17 08:10 GMT

बिहार के मोतिहारी में शराब के नशे में शादी करने जाना दूल्हे को महंगा पड़ा है. शादी करने पहुंचे लड़के की इस करतूत से नाराज ग्रामीणों ने दूल्हे सहित पूरी बारातियों को बंधक बना लिया.

ग्रामीणों ने जब बारातियों को बंधनक बना लिया तब वहां के लोगों ने पंचायत की. पंचायत के बाद दहेज में लिए गए रुपए और शादी में हुए खर्च को दूल्हा पक्ष से लेने बाद ग्रामीणों ने दूल्हा और बारातियों को मुक्त किया. घटना केसरिया थाना क्षेत्र की बथना पंचायत के प्रदुमन छपरा गांव की है.

मुजफ्फरपुर से आई थी बारात

दूल्हे क नाम राहुल कुमार है. वह मुजफ्फरपुर जिले के पारू थाना क्षेत्र के कोटवारा से बारात लेकर मोतिहारी आया था. उसकी शादी यहां के ग्रामीण जितेंद्र सहनी की लड़की से होनी थी. बारात लड़की के दरवाजे पहुंची और पूजन विधि की शुरुआत हो गई. इसी दौरान लड़की पक्ष को मालूम हुआ कि दूल्हा शराब के नशे में है. यह बात आग की तरह पूरे गांव में फैल गई.

मान मनौवल के बाद बाराती हुए मुक्त

शराब की बात जानने के बाद लड़की के पिता ने निर्णय लिया कि उनकी बेटी की शादी किसी शराबी लड़के से नहीं होगी. इस पर दूल्हा हो-हंगामा करने लगा. इसके बाद ग्रामीणों ने दूल्हा सहित पूरी बारात को ही बंधक बना लिया. इसके बाद बारातियो ने मान मनौवल शुरू किया. लेकिन पिता अपनी बेटी का हाथ शराबी के हाथों में नहीं सौंपने पर अडिग रहे. अन्ततः ग्रामीणों ने पंचायती कर दहेज में लिए रुपए और खर्च किए गए रुपयों को वापस देने का फैसला किया. रुपए वापस करने के बाद दुल्हा और बाराती मुक्त हो सके.

Tags:    

Similar News