नीतीश कुमार का ऐलान नहीं करेंगे बीजेपी की इस बड़ी बात का समर्थन!

Update: 2019-06-14 08:11 GMT
नितीश कुमार मुख्यमंत्री बिहार सरकार

नई दिल्ली: क्या बीजेपी और जेडीयू के बीच सबकुछ ठीकठाक नहीं चल रहा है। दरअसल ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि केंद्रीय मंत्रिमंडल में जेडीयू के एक भी सदस्य न होने के बाद इस तरह की संभावनाओं ने बल पकड़ना शुरू किया। अब जबकि मंत्रिमंडल में तीन तलाक बिल को मंजूरी देते हुए इस बिल को संसद में लाने का ऐलान किया है तो जेडीयू के तेवर तीखे हो चले हैं।

जेडीयू नेता श्याम रजक ने कहा कि पार्टी इस बिल का समर्थन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि हमने एक कामन एजेंडे पर आगे बढ़ने की बात कही थी। हम ये मानते हैं कि सरकार की तरफ से कोई ऐसा कदम नहीं उठाना चाहिए जो संविधान के आदर्शों के खिलाफ हो। संविधान की मूल भावना को उनकी पार्टी समर्थन करती है और बीजेपी से अपेक्षा है कि वो इस तरह की मर्यादा का ख्याल करेंगे।

बता दें कि केंद्र सरकार ने करीब तीन दिन पहले इस मुद्दे पर अपनी राय रखते हुए कहा था कि अल्पसंख्यक समाज के महिलाओं को भी सम्मान के साथ जीने का अधिकार है। सरकार मुस्लिम समाज के महिलाओं को अधिकार दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस मुद्दे पर जेडीयू महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि मौजूदा तीन तलाक का बिल मुस्लिम समाज के एक बड़े वर्ग को मान्य नहीं है ऐसे में सरकार को इस मुद्दे पर सावधानी से आगे बढ़ने की जरूरत है। 

Tags:    

Similar News