खेल दिवस पर पटना में मौसम व शिवचन्द्र को सम्मानित किये जाने पर क्षेत्र के लोगो में हर्ष

Update: 2019-08-30 12:12 GMT

बेगूसराय -( मृत्युंजय ) विविध खेलो में नाम रौशन करने वाले खिलाड़ियों को बिहार सरकार ने गुरुवार को खेल दिवस के अवसर पर पटना के स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में समारोह आयोजित कर सम्मानित किया। उक्त सम्मान समारोह में भगवानपुर प्रखण्ड क्षेत्र के रघुनन्दनपुर गांव के दो गौरवशाली हैण्डबाॅल खिलाड़ी मौसम व शिवचन्द्र को सम्मानित किये जाने पर क्षेत्र के लोगो में जहां हर्ष है वही दोनों परिवार को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

दोनों खिलाड़ीयो के बारे में बेगूसराय हैण्डबाॅल संघ के सचिव सह स्थानीय मुखिया प्रणव भारती ने बताया कि रघुनन्दनपुर ही नहीं प्रखंड का नाम रौशन करने वाली मौसम तीन बहने हैं, इसके दो बहने कल्पना और सुषमा भी हैण्डबाॅल के राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी हैं। {12 वीं की छात्रा मौसम बिहार की ओर से कई बार प्रतिनिधित्व कर चुकी है। वहीं मौसम का इकलौता भाई हरिओम हैण्डबाॅल में काफी नाम कमा चुका है। इस खेल में मौसम समेत चार भाई बहनों को कई पुरस्कार भी मिल चुका है। मौसम के पिता उमाकांत चौधरी बेटी को सम्मान मिलने पर फुले नहीं समा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मौसम विंगर के रूप में खेलती है।




वहीं श्री भारती ने शिवचन्द्र के बारे में बताया कि शिवचन्द्र सात भाई है तथा पिता राजमिस्त्री का कार्य करते हैं। हैण्डबाॅल में शिवचन्द्र के डिफेंस का कोई सानी नहीं है। दोनों खिलाड़ीयों को सम्मान मिलने पर क्षेत्र के लोगों में हर्ष का माहौल है। हर्ष के इस मौके पर पूर्व मुखिया सह सम्मानित महंत श्री हरिहर चरण भारती, लोकगायक डॉ0 सच्चिदानन्द पाठक, शिवनाथ चौधरी, संजय चौधरी, प्रधानाध्यापक चिन्मय आनन्द, शिक्षक शशांक शेखर, राजीव सिन्हा, ज्ञानव भारती , रंजीत कुमार, प्रवीण कुमार, चंदन, गुड्डू सहित दर्जनों लोगों ने दोनों खिलाड़ीयों को शुभकामनाये देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Tags:    

Similar News