रामविलास पासवान ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर कही ये बड़ी बात

Update: 2019-09-17 12:31 GMT

केंद्रीय मंत्री और लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के 69वें जन्मदिन पर प्रेस के साथ उनकी उपलब्धियां साझा की। मैंने कहा कि मोदी जी ने 2014 से अबतक देश की मान, मर्यादा और प्रतिष्ठा को जिस ऊंचाई तक पहुंचाया है वह बेमिसाल है।

रामविलास पासवान ने कहा कि इन पांच सालों में उन्होंने एक से बढ़कर एक ऐतिहासिक फैसले लिए हैं। सर्जिकल स्ट्राइक हो या एयर स्ट्राइक का फैसला, उन्होंने साबित किया कि भारत एक शक्तिशाली राष्ट्र है और दुश्मन का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हर वक्त तैयार है। नोटबंदी और जीएसटी जैसे साहसिक फैसले लेकर आर्थिक दृष्टिकोण से देश के उज्जवल भविष्य की नींव रखी है वहीं आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को 10% आरक्षण, मुस्लिम तीन तलाक की कुप्रथा से छुटकारा दिलवा कर उनको सम्मान से जीने का हक दिलवाया। 

रामविलास पासवान ने कहा कि पिछड़ावर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा, अनुसूचित जाति/ जनजातियों को प्रमोशन में आरक्षण, 8 करोड़ घरों को उज्वला योजना का लाभ और 45 लाख लोगों को आयुष्मान योजना के तहत स्वास्थ्य बीमा का लाभ देकर देश में सामाजिक समीकरण को मजबूत किया है। आजादी के 72 साल बाद भी जम्मू कश्मीर राज्य देश का अभिन्न हिस्सा होते हुए भी धारा 370 और 35ए के कारण अलग थलग पड़ा हुआ था। मोदी जी ने एक झटके में इन धाराओं को खत्म करके जम्मू कश्मीर को पूरे देश के साथ मुख्य धारा में जोड़ दिया है। 

रामविलास पासवान ने कहा कि दो साल के अंदर पूरी घाटी का नक्शा बदल जाएगा। विकास के काम में तेजी आएगी, होटल बनेंगे, डल झील की पुरानी खूबसूरती लौटेगी, पर्यटन बढ़ेगा और कश्मीर फिर से धरती का स्वर्ग बनेगा। 


Tags:    

Similar News