तेजस्वी यादव ने जारी किया RJD का चुनावी घोषणापत्र, जातिगत जनगणना समेत किए कई बड़े वादे

तेजस्वी ने अपनी पार्टी के घोषणापत्र को जारी करते हुए कहा कि अदालत में भी दलित-बहुजन के प्रतिनिधित्व को सुनिश्चित किया जाएगा।

Update: 2019-04-08 05:05 GMT
पटना : राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को लोकसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया। पार्टी के इस घोषणापत्र को 'प्रतिबद्धता पत्र' नाम दिया गया है। इस घोषणापत्र में सरकारी नौकरी में प्रमोशन में आरक्षण, निजी क्षेत्र में आरक्षण, पलायन रोकने की कोशिश और ताड़ी को लीगल करने की बात कही गई है। तेजस्वी ने अपनी पार्टी के घोषणापत्र को जारी करते हुए कहा कि अदालत में भी दलित-बहुजन के प्रतिनिधित्व को सुनिश्चित किया जाएगा।

इस घोषणापत्र में आबादी के अनुपात में आरक्षण देने की बात भी कही गई है। उन्होंने कहा कि रोजगार बढ़ाने के लिए ऐक्शन प्लान भी बनाया जाएगा। इसके अलावा घोषणापत्र में कहा गया है कि जीडीपी का 4 प्रतिशत स्वास्थ्य पर खर्च होगा, ताड़ी को लीगल किया जाएगा और 7वीं या 8वीं पास को सिपाही में भर्ती किया जाएगा। तेजस्वी ने कहा कि ताड़ी पर रोक लगाकर गरीबों के रोजगार को खत्म किया गया है। उन्होंने कहा कि खाली पड़े सरकारी पदों को भी भरा जाएगा।

बड़े वादे, बड़ी बात -

पंचायत स्तर पर सक्षम अधिकारी की नियुक्ति

जिसका कार्य महिला अल्पसंख्यक और दलितों को उनके कानूनी अधिकार को बताए

राजद दलितों और पिछड़ों को आबादी के अनुसार आरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है

अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध

सामाजिक न्याय और विरोधी मानसिकता का विरोध

2021 में जातीय जनगणना सुनिश्चित करेगा

प्रवासी बिहारियों के लिए हेल्प सेंटर होगा

निजी क्षेत्र बहुजन समाज को आरक्षण

जीडीपी का 4 फीसद स्वास्थ्य को

बिहार में राजद की सरकार बनने पर ताड़ी को लीगल किया जाएगा

पुलिस में भर्ती 7 वे और 8 वे क्लास से की जाएगी

स्वर्ण रिजर्वेशन का विरोध नही-तेजस्वी

शराब बंदी कानून मे संसोधन का संकेत दिया

इस मौके पर तेजस्वी ने गरीब सवर्णों को आरक्षण का मुद्दा भी उठाया। जातीय जनगणना की मांग करते हुए तेजस्वी ने कहा कि मोदी सरकार ने अमीर सवर्णों को आरक्षण दिया है। तेजस्वी ने साथ ही कांग्रेस की न्याय योजना का भी समर्थन किया। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस के घोषणापत्र में किए गए इस ऐलान के साथ हैं।

Tags:    

Similar News