इस पुल के बनने से NH-19 और NH-39 सीधे जुड़ जाएंगे, इससे बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच आवागमन होगा सुगम

Update: 2022-11-14 10:56 GMT

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि बिहार के रोहतास में सोन नदी पर पण्डुका के पास 210 करोड़ रुपए की लागत से 1.5 किमी लंबाई के 2-लेन उच्चस्तरीय आर.सी.सी. पुल के निर्माण कार्य का उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जयस्वाल, सांसद छेदी पासवान, विष्णू दयाल राम, बिहार सरकार के मंत्रीगण तथा सांसदों, विधायकों और अधिकारियों की उपस्थिति में आज शिलान्यास किया।

मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि इस पुल के बनने से NH-19 और NH-39 सीधे जुड़ जाएंगे, जिससे बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच आवागमन सुगम हो जाएगा। वर्तमान में रोहतास जिले के पण्‍डुका और झारखंड के गढ़वा जिले से श्रीनगर पहुॅंचने में 150 किमी अंतर तय करना पड़ता है, इस पुल के बनने से इस सफर में चार घंटे की बचत होगी। डेहरी पुल पर ट्रैफिक का दबाव भी कम होगा और औरंगाबाद, सासाराम शहरों को जाम की समस्या से भी छुटकारा मिलने में आसानी होगी।

मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पण्डुका क्षेत्र में इस पुल के बनने से आस- पास के क्षेत्रों के और राज्यों के औद्योगिक एवं कृषि और डेयरी उत्पाद की बाजार तक पहुॅंच आसान होगी। इससे समय और ईंधन की भी बचत होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बिहार की समृद्धि और विकास को सुनिश्चित करने की दिशा में केंद्र सरकार निरंतर अग्रसर है। 

Tags:    

Similar News