पुलिस के लिए अबूझ पहेली बन गई है भगवानपुर में महिला की मौत

Update: 2019-08-22 14:32 GMT

बेगूसराय (मृत्युंजय कुमार)

बेगूसराय में एक महिला की मौत ने बड़ा बावेला खड़ा कर दिया है। महिला की मौत पुलिस के लिए भी ज़बूझ पहेली बन गई है। महिला ने आत्महत्या की है या हत्या यह उलझन पैदा कर दी है।पुलिस अब करे तो करे क्या,इसी पेसोपेश में है।

दरअसल ,भगवानपुर प्रखंड के तेयाय ओपी क्षेत्र के मल्हीपुर गांव में बुधवार की रात एक महिला का आग से झुलसने से मौत हो गई। गांव के ही कमल पासवान की छोटी बहु सुनिता की आग में झुलसने से मौत की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। आसपास के लोगों की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई।लोगों को लग ही नहीं रहा था कि सुनीता की मौत के कारण क्या है।जितनी मुँह उतनी बात होने लगी। इसीबीच, किसी ने महिला के मायके फ़ोन से सूचित कर दिया।बेटी की मौत की खबर मिलते ही उसके पिता बछवाड़ा थाना क्षेत्र के भगवानपुर दियरा निवासी टुनटुन पासवान दो गाड़ियों में अपने परिजनों व ग्रामीणों के साथ तियाय पहुँचें।पिता व परिजन सुनिता को शव देखकर दहाड़ मारकर रोने लगे। लेकिन कहानी में नया मोड़ तब आया जब सुनीता के पिता ने ससुराल में बेटी की प्रताड़ना का खुलासा करते हुए ससुराल वालों पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया ।

पिता टुनटुन पासवान के अनुसार ससुराल वाले शादी के बाद से ही उनकी बेटी सुनीता को दहेज के लिए काफी प्रताड़ित करते रहते थे और इन्ही लोगों ने मेरी बेटी की आग लगाकर हत्या कर दी है।इस घटना के बाद से सुनीता के ससुराल के लोग घर से फरार हैं।सुनीता के पति दिल्ली में नौकरी करता है और घटना के वक्त भी दिल्ली में ही था।सास अपने मैके गई हुई है।घर पर ससुर व गोतनी ही थी जो फरार हो गई है। पुलिस शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौप दी है। सुनीता की शादी सात साल पूर्व काफी धूमधाम से से हिन्दू रीती -रिवाज से हुई थी और उसे दो छोटे छोटे बच्चे भी हैं।

इधर ग्रामीणों के कहना है कि सुनीता की गोतनी से किसी बात को लेकर बहस हुई थी जिसके कारण वह गुस्से में आग लगा कर आत्महत्या कर ली। बहरहाल, अबूझ पहेली बनी इस मौत को पुलिस कैसे सुलझाती है, यह देखना काफी दिलचस्प होगा।

Tags:    

Similar News