छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने RSS कार्यकर्ता की गोली मारकर की हत्या

नक्सलियों ने पहले संघ से जुड़े व्यक्ति को आवाज देकर घर से बाहर बुलाया और फिर गोली मार दी।

Update: 2019-08-28 07:54 GMT

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में मंगलवार देर रात नक्सलियों ने पूर्व सरपंच और आरएसएस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी। नक्सलियों ने पहले संघ से जुड़े दादू राम कोरटिया (40) को आवाज देकर घर से बाहर बुलाया और फिर गोली मार दी। घटना दुर्गुकोंदल के कोंडेगांव की है। एसपी कन्हैयालाल ध्रुव ने इसकी पुष्टि की है।

संघ कार्यकर्ता को आदिवासी विरोधी बताया

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार रात करीब 10.30 बजे 20-25 हथियारबंद नक्सली दादू राम के घर आए। उन्होंने दादू राम को आवाज देकर घर से बाहर बुलाया। बाहर निकलते ही उन पर पहले कुल्हाड़ी से वार किया और फिर गोली मार दी। इसके बाद नक्सली वहां पर पर्चा फेंककर चले गए। घटना के समय घर पर दादू राम की पत्नी मौजूद थीं।

नक्सलियों ने पर्चे में कश्मीर मुद्दे पर भाजपा, आरएसएस को धमकी दी है। इसमें लिखा है, 'भाजपा और आरएसएस की गतिविधियां आदिवासी और दलित विरोधी हैं। तानाशाही और हिटलरशाही व्यवहार करते हुए कश्मीर से अनुच्छेद 370 को रद्द किया गया। दादू सिंह ऐसे संगठन से जुड़कर अपनी गतिविधियां चला रहा था।' केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में नक्सलियों ने 30 अगस्त को बंद का ऐलान किया है।

इससे पहले सोमवार को नक्सलियों ने कांकेर में ही कोयलीबेड़ा इलाके में जन अदालत लगाकर नक्सलियों ने एक युवक की हत्या कर दी थी। नक्सलियों ने युवक पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया था और फिर डंडों से पीट पीटकर उसे मार डाला। इसके बाद उसका शव जंगल में फेंक कर चले गए थे।

Tags:    

Similar News