छत्तीसगढ़ में 8 सीटों के साथ कांग्रेस का बोलबाला, बीजेपी का सफाया

Update: 2019-03-25 16:24 GMT

लोकसभा चुनाव से पहले एबीपी न्यूज़ ने जनता की नब्ज टटोलने के लिए छत्तीसगढ़ में सर्वे किया है. एबीपी न्यूज के लिए हर लोकसभा सीट पर स्थानीय पत्रकारों ने वहां का मूड बताया है. सर्वे के मुताबिक अगर छत्तीसगढ़ में आज लोकसभा चुनाव होते हैं तो 11 सीटों में से राज्य की सत्ता पर काबिज कांग्रेस को 8 सीटें मिलने की संभावना है. वहीं, बीजेपी सिर्फ तीन सीटों पर सिमट जाएगी.

यानी बीजेपी को इस बार सात सीटों का नुकसान और कांग्रेस को सात सीटों का फायदा मिल रहा है. साल 2014 में यहां बीजेपी ने 10 और कांग्रेस ने मात्र एक सीट जीती थी. तब कांग्रेस ने सिर्फ दुर्ग सीट अपने नाम की थी.

सर्वे के मुताबिक, इन सीटों पर बीजेपी जीत सकती है-

सर्वे के मुताबिक, अगर अभी चुनाव होते हैं तो बीजेपी राज्य की 11 सीटों में से सिर्फ 3 सीटों पर जीतती नज़र आ रही है. ये 3 सीटें अंबिकापुर, बिलासपुर और राजनांदगांव हैं.

सर्वे के मुताबिक, इन सीटों पर कांग्रेस जीत सकती है-

सर्वे के मुताबिक, अगर अभी चुनाव होते हैं तो कांग्रेस राज्य की 11 सीटों में से 8 सीटें जीतती नज़र आ रही है. ये 8 सीटें कांकेर, कोरबा, जांजगीर, बस्तर, महासमुंद, दुर्ग, रायगढ़ और रायपुर हैं.

बता दें कि 11 अप्रैल से लोकसभा चुनाव का पहला चरण शुरू होने जा रहा है जो 19 मई को आखिरी और सातवें चरण के साथ समाप्त होगा. छत्तीसगढ़ में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को तीन चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण में 1 सीट, दूसरे चरण में 3 सीट और तीसरे चरण में 7 सीटों पर चुनाव होने हैं. सूबे में कुल 11 लोकसभा सीटों पर चुनाव होंगे. छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सत्ता में वापसी की और सरकार बनाई थी.

Similar News