Haryana Assembly Elections 2019 Live Update : हरियाणा की 90 सीटों पर वोटिंग जारी, इन हॉट सीटों मुकाबला कडा

Update: 2019-10-21 02:47 GMT

चंडीगढ़. हरियाणा के चुनावी दंगल में उतरे उम्मीदवारों (Candidates) ने चुनाव प्रचार में पूरा जोर लगाया] लेकिन अब बारी मतदाताओं (Voters) की है. हरियाणा (Haryana) की 90 विधानसभा सीटों (Assembly Seats) पर कई सीटों पर कांटे की टक्कर है. इन सीटों पर उम्मीदवारों की साख दाव पर है और इन सीटों पर मुकाबला काफी दिलचस्प होने की उम्‍मीद है. ऐसी सीटों में से एक है गढ़ी सांपला किलोई की सीट. ये सीट पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) का गढ़ माना जाता है. इस सीट पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा को टक्कर देने के लिए इनेलो छोड़ बीजेपी में शामिल हुए सतीश नांदल (Satish Nandal) मैदान में है.

ऐसे ही उचाना कलां में मुकाबला टक्कर का है. इस सीट पर चौधरी बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेम लता मैदान में है. प्रेमलता का सीधा मुकाबला जननायक जनता पार्टी के दिग्गज नेता दुष्यंत चौटाला से है. इसी तरह नारनौंद सीट पर भी मुकाबला दिलचस्प है. बीजेपी के दिग्गज नेता और मनोहर सरकार में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु को कड़ी टक्कर देने के लिए जेजेपी के रामकुमार गौतम मैदान में हैं.

बात बाढड़ा सीट की करें तो अब ये सीट भी हॉट सीट हो गई है. जेजेपी ने नैना चौटाला को डबवाली की जगह बाढड़ा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. नैना चौटाला को टक्कर देने के लिए बीजेपी ने सुखविंद्र मांढ़ी पर दांव खेला है. इस बार विधानसभा चुनाव में भजनलाल के गढ़ आदमपुर में भी दिलचस्प मुकाबला है. कुलदीप बिश्नोई को टक्कर देने के लिए बीजेपी ने TIKTOK क्वीन और एक्ट्रेस सोनाली फोगाट को चुनावी रण में उतारा है.

इनेलो के गढ़ में खास होने वाली है चुनावी जंग

इनेलो के गढ़ ऐलनाबाद की चुनावी जंग भी खास होने वाली है. यहां मौजूदा विधायक अभय चौटाला के सामने बीजेपी के पवन बेनीवाल हैं. बीजेपी ने रेसलर योगेश्वर दत्त को बरोदा से उम्मीदवार बनाया है, जिनकी सीधी टक्कर कांग्रेस प्रत्याशी श्रीकृष्ण हुड्डा से है. ऐसे ही पिहोवा सीट पर बीजेपी की तरफ से भारतीय हॉकी के पूर्व कप्तान सरदार संदीप सिंह मैदान में है. संदीप सिंह का मुकाबला. कांग्रेस के दिग्गज नेता हरमोहिंदर सिंह चट्ठा के बेटे मनदीप सिंह चट्ठा से है.

चुनावी दंगल में हिट हो पाएंगी बबीता?

बीजेपी ने एक और खिलाड़ी पर भरोसा जताया है. रेसलर बबिता फोगाट को हरियाणा का दंगल में उतारा है. बबीता फोगाट को कांग्रेस को अलविदा कह जेजेपी में शामिल हुए सतपाल सांगवान दादरी से कड़ी टक्कर दे रहे हैं.

Tags:    

Similar News