लंदन के मुस्लिम मेयर को गिरफ्तार करने पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक, देखें वीडियो हाई वोल्टेज ड्रामा का

डेवी ने कहा, ‘आज हम यहां लोगों की तरफ से कुछ आरोपियों को गिरफ्तार करेंगे। इसके बाद इस शख्स ने सादिक खान के गुनाह बताये।

Update: 2018-01-14 11:45 GMT

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने लंदन के मेयर सादिक खान के एक कार्यक्रम में जमकर उत्पात मचाया। लंदन के पाकिस्तानी मूल के मेयर सादिक खान एक कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे थे। तभी कुछ प्रदर्शनकारियों ने उनके कार्यक्रम में हंगामा करने लगे और उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश करने लगे।


हालांकि पुलिस ने तुरंत इन्हें हिरासत में ले लिया, आश्चर्य की बात है कि प्रदर्शनकारी इसी पुलिस अधिकारी से मेयर सादिक खान को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। ब्रिटेन के ये नागरिक सादिक खान पर विश्वासघात, और राष्ट्रपति ट्रंप के अनादर का आरोप लगा रहे थे। बता दें कि ट्रंप ने पिछले साल लंदन पर आतंकी हमले के बाद उनकी आलोचना की थी और उन्हें बकवास करार दिया था। ट्रंप ने पिछले सप्ताह ही जनवरी महीने में ब्रिटेन की अपनी प्रस्तावित यात्रा रद्द कर दी थी।


सादिक खान ने ट्रंप के इस फैसले का स्वागत किया था। सादिक खान ने कहा था कि लंदन के लोग राष्ट्रपति ट्रंप की नीतियों को पसंद नहीं करते हैं। सादिक खान के मुताबिक अमेरिका के राष्ट्रपति को लंदन के लोगों का संदेश मिल गया था कि उनका यहां स्वागत नहीं है इसलिए उन्होंने अपनी यात्रा स्थगित कर दी।


सादिक खान के इस बयान से ब्रिटेन में ट्रंप के समर्थक काफी नाराज थे। शनिवार (13 जनवरी) को जब एक कार्यक्रम में पहुंचे तो डेवी रसेल और उसके कुछ दोस्त कार्यक्रम में पहले से मौजूद थे। जैसे ही खान ने थैंक्यु बोला, और लोगों से मुखातिब हुए डेवी ने कहा, 'आज हम यहां लोगों की तरफ से कुछ आरोपियों को गिरफ्तार करेंगे। इसके बाद इस शख्स ने सादिक खान के गुनाह बताये।

Similar News