जम्मू-कश्मीरः नैशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला की हिरासत 3 महीने और बढ़ी

Update: 2019-12-14 11:08 GMT

जम्मू-कश्मीरः नैशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला की हिरासत 3 महीने और बढ़ाई गई.  यह जानकारी जम्मू कश्मीर सरकार के प्रवक्ता द्वारा दी गई है. फारुक अब्दुल्ला को पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) के तहत हिरासत में लिया गया है. इस एक्ट के तहत दो साल तक बिना किसी सुनवाई के हिरासत में रखा जाता है. हालांकि, फारुक को उनके ही घर में रखा जायेगा.

पांच आगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित करने की घोषणा के साथ नेताओं को एहतियातन हिरासत में ले लिया गया था. उसी दिन उनको हिरासत में ले लिया गया था. उसके बाद लगातार उनकी हिरासत की अवधि बढती जा रही है. 

आज मिली जानकारी के मुताबिक अब उनकी हिरासत 3 महीने और बढ़ाई गई है. बीते दिनों उनकी हिरासत की बात लोकसभा में भी उठी थी. उस पर सरकार ने कोई ठोस जबाब नहीं दिया. अब उनको बाद में लोकसभा सत्र में शामिल होने के लिए भी अनुमति नहीं दी है. 

इस हिरासत में जम्मू कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्री शामिल है. जिनमे महबूबा मुफ़्ती , फारुख अब्दुल्ला , उमर अब्दुल्ला की भी हिरासत की अवधि बढाई गई है. 

Tags:    

Similar News