LIVE : राजनाथ सिंह ने दिया शहीदों को कंधा, पाक में भारतीय उच्चायुक्त को बुलाया गया दिल्ली

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार दोपहर हुए अभी तक के सबसे बड़े आत्मघाती हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर हुए इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि कई जवान अभी भी घायल हैं.

Update: 2019-02-15 10:50 GMT

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर में सबसे बड़े आतंकी हमले में पुलवामा के पास गुरुवार को सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए और 20 से अधिक घायल हो गए। हमले के वक्त 2547 जवान 78 वाहनों के काफिले में जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे। इसी दौरान जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदी कार से उनकी बस में टक्कर मार दी। धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए। 10 किलोमीटर तक धमाके की आवाज सुनाई दी। यह उरी हमले से भी भयावह था।

अधिकारियों ने बताया कि केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के अधिकतर जवान छुट्टियां बिताने के बाद ड्यूटी पर लौट रहे थे। जम्मू कश्मीर हाईवे पर अवंतिपोरा इलाके में अपराह्न करीब 3:15 बजे आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया। हमलावर की पहचान पुलवामा के काकापोरा निवासी आदिल अहमद के तौर पर हुई है। आदिल 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था। कुछ दिन पहले सुरक्षा बलों ने उसे घेर लिया था, लेकिन वह चकमा देकर भाग निकला था। 



राजनाथ सिंह ने दिया शहीदों को कंधा

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने श्रीनगर में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. इतना ही नहीं उन्होंने शहीदों के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया. इस दौरान वहां वीर जवान अमर रहे के नारे भी लगे. शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को दिल्ली लाया जाएगा.



अजय बिसारिया को दिल्ली बुलाया गया

भारत सरकार ने पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया को दिल्ली बुला लिया है. पुलवामा हमले के बाद उनसे चर्चा की जाएगी.  

Similar News