फर्जी कागजों पर शस्त्र लाइसेंस में आईएएस सस्पेंड

सीबीआई द्वारा गिरफ्तार आईएएस अफसर राजीव रंजन को सेवाओं से निलंबित कर दिया गया है। राजीव रंजन पर फर्जी कागजातों के आधार पर अवैध तरीके से बड़ी संख्या में शस्त्र लाइसेंस जारी करने का आरोप है।

Update: 2020-03-04 12:14 GMT

कुपवाड़ा: जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के वरिष्ठ आईएएस अफसर राजीव रंजन को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार करने के साथ ही सेवाओं से निलंबित कर दिया गया है। राजीव रंजन पूर्व में कुपवाड़ा के डीएम रहे हैं और उन्हें हाल ही में सीबीआई द्वारा अरेस्ट किया गया है। राजीव रंजन पर फर्जी कागजातों के आधार पर अवैध तरीके से बड़ी संख्या में शस्त्र लाइसेंस जारी करने का आरोप है।

बुधवार को राज्य सरकार ने आदेश जारी करते हुए राजीव रंजन को सेवाओं से निलंबित कर दिया है। दरअसल, सीबीआई कश्मीर में फर्जी कागजों के आधार पर शस्त्र लाइसेंस जारी होने के केस की जांच कर रही है। इस मामले में कुपवाड़ा के दो पूर्व जिलाधिकारियों राजीव रंजन और इतरित हुसैन रफीकी को गिरफ्तार किया जा चुका है।

2015 में कुपवाड़ा के डीएम बने थे राजीव रंजन

राजीव रंजन फिलहाल जम्मू विकास प्राधिकरण के वीसी थे और उन्हें निलंबित करते हुए जम्मू की नगर आयुक्त अवनि लवासा को इस पद का चार्ज दे दिया गया है। राजीव रंजन 2015 से 2016 और इतरित हुसैन 2013 से 2015 तक कुपावाड़ा के डीएम रह चुके हैं। 

Tags:    

Similar News