Kashmir : एसपीओ और उनकी पत्नी को अंतिम विदाई देते वक्त रो पड़ा पूरा गांव, अस्पताल में जंग लड़ रही बेटी की भी मौत

एसपीओ फयाज अहमद एवं उनकी पत्नी के जनाजे में शामिल होने के लिए लोग उमड़ पड़े। सभी की आंखें नम थीं। ताबूतों को कंधा देते वक्त लोग रो रहे थे।

Update: 2021-06-28 06:35 GMT

श्रीनगर : सुरक्षाबलों की कार्रवाई से बौखलाए आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर हमला करना शुरू कर दिया है। आतंकियों ने रविवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में पूर्व स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ), उनकी पत्नी एवं बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिसकर्मी और उनके परिवार के सदस्यों की हत्या से त्राल इलाके के लोगों में भारी गुस्सा एवं आक्रोश है। सोमवार को एसपीओ फयाज अहमद एवं उनकी पत्नी के जनाजे में शामिल होने के लिए लोग उमड़ पड़े। सभी की आंखें नम थीं। ताबूतों को कंधा देते वक्त लोग रो रहे थे।

घर का दरवाजा खुलवाकर फायरिंग की 

पुलिस सूत्रों का कहना है कि रविवार को दो आतंकवादी एक स्लीपर सेल के साथ फयाज के घर पहुंचे। उन्होंने फयाज का दरवाजा खटखटाकर उनसे बाहर आने के लिए कहा। दरवाजा खोलकर फयाज जैसे ही बाहर आए आतंकियों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। फयाज की फत्नी और बेटी ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन इस दौरान वे दोनों भी घायल हो गईं। 

इस हमले में फयाज और उनकी पत्नी की घटनास्थल पर मौत हो गई जबकि उनकी बेटी को इलाज के लिए श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। फयाज का बेटा लियाकत फयाज टेरिटोरियल आर्मी में जवान है। दो साल पहले फयाज ने त्यागपत्र देने की बात कही थी लेकिन उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया। हमले के वक्त लियाकत की पत्नी घर के दूसरे कमरे में थी।

गत मंगलवार को आतंकवादियों ने एक अन्य पुलिसकर्मी परवेज अहमद डार की गोली मारकर हत्या कर दी। डार की हत्या उस समय हुई जब वे श्रीनगर के नौगाम इलाके में नमाज पढ़ने के लिए जा रहे थे। घायल अवस्था में डार को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले में तेजी ऐसे समय आई है जब राज्य में राजनीतिक प्रक्रिया को आगे बढ़ाने और उसे मजबूती देने के लिए जम्मू-कश्मीर के नेताओं की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गुरुवार को बैठक हुई। शनिवार रात जम्मू में आंतकियों ने ड्रोन के जरिए वायु सेना के बेस को निशाना बनाया। पुलिस ने इसे आतंकवादी हमला बताया है। सुरक्षा एजेंसियां इस हमले की जांच में जुटी हैं।

Tags:    

Similar News