जम्मू-कश्मीरः तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन मोहम्मद अशरफ सेहराई को पुलिस ने हिरासत में लिया

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में अशरफ सेहराई का बेटा मारा गया था.

Update: 2020-07-12 05:32 GMT

कश्मीर के श्रीनगर में तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन और अलगाववादी नेता अशरफ सेहराई को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने अशरफ सेहराई को पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है. सेहराई को कश्मीर शहीद दिवस (शोहदा-ए-कश्मीर) से एक दिन पहले यानी 12 जुलाई को गिरफ्तार किया गया है. सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में अशरफ सेहराई का बेटा मारा गया था.

बीजेपी नेता की हुई थी हत्या-

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने 8 जुलाई को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता वसीम बारी की हत्या कर दी थी. आतंकवादियों ने वसीम बारी और उनके पिता और भाई पर भी गोलीबारी की थी. तीनों की ही इस घटना में मौत हो गई थी.

 आतंकी रुस्तम अली को किया था गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल आतंक का माहौल खत्म करने के लिए लगातार अभियान चला रहे हैं. इससे पहले 19 मई को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी रुस्तम अली को गिरफ्तार किया था. रुस्तम मारे गए आतंकी रियाज नायकू का बेहद करीबी था और कई आपराधिक मामलों में उसकी तलाश भी थी.

विकास दुबे की काली कमाई पर चोट की तैयारी, करीबियों पर होगा मनी लॉन्ड्रिंग का केस

मई में ही सुरक्षाबलों ने घाटी के मोस्ट वॉन्टेड आतंकी रियाज नायकू को ढेर किया था. A++ कैटेगरी के इस आतंकी का खात्मा सुरक्षाबलों के लिए कितनी बड़ी कामयाबी था, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हिज्बुल मुजाहिदीन के मुखिया सैयद सलाहुद्दीन को इससे खासा सदमा लगा था. 

Tags:    

Similar News