Madhya Pradesh में बड़ा हादसा: करंट लगने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

Update: 2021-07-11 09:00 GMT

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले महुआ झाला इलाके के एक घर में करंट से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई। परिवार का एक युवक पानी की टैंक खोलने के लिए पानी की टंकी में उतरे युवक को करंट लग गया, परिवार के लोगों ने जब उसे तड़पता देखा तो बचाने दौड़े और करंट की चपेट में आ गए, जिसमें से 6 की मौत हो गई। दो लोगों की गंभीर रूप से झुलस गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

घटना की जानकारी लगते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी, जिसके बाद घायलों को अस्पताल भिजवाया गया, वहीं मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया गया है। परिवार के 6 लोगों की एक साथ हुई मौत के बाद पूरे इलाके में मातम पसरा हुआ है।

महुआ झाला निवासी लक्ष्मण अहिरवार के यहां पानी का टैंक बना हुआ था। टैंक में अंधेरा रहता था, इसलिए पानी निकालने के लिए लाइट की व्यवस्था की गई थी। जिससे की पानी निकालने में काेई दिक्कत नहीं आए। सुबह आठ बजे जब परिवार का एक युवक पानी निकालने के लिए टैंक खाेलने का प्रयास कर रहा था कि तभी उसे करंट लग गया। परिवार के सदस्याें ने जब युवक काे करंट से तड़पते देखा ताे उन्हाेंने युवक काे पकड़कर खींचने का प्रयास किया, जिससे बाकी सदस्य भी करंट की चपेट में आ गए।

इस घटना में लक्षमण अहिरवार पुत्र रमुआ उम्र 55 वर्ष ,शंकर अहिरवार पुत्र हल्ली अहिरवार उम्र 35 वर्ष, मिलन अहिरवार पुत्र हल्लू उम्र 25 वर्ष, नरेंद्र पुत्र जगन अहिरवार उम्र 20 वर्ष, रामप्रसाद पुत्र हल्ली अहिरवार उम्र 30 वर्ष,विजय पुत्र जगन अहिरवार उम्र 20 वर्ष की करंट लगने से माैत हाे गई। जबकि दाे लाेग घायल भी हुए हैं। घटना की जानकारी लगते ही थाना प्रभारी मुकेश ठाकुर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद शवाें काे पीएम के लिए डेडहाउस पहुंचा दिया गया है। जबकि घायलाें काे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सीएम शिवराज सिंह ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि छतरपुर के थाना बिजावर, महुआ झाला गांव में शौचालय निर्माण के लिए मिट्टी खोदने के दौरान अहिरवार समुदाय के 6 लोगों की करंट लगने से निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति!

Similar News