पूर्व मुख्यमंत्री ने दिलाया महिला को आवास, पूर्व सांसद सहित पूर्व मंत्री भी थे महिला के दीवाने? एक पूर्व राज्यपाल के पास था महिला का आना जाना?

इस केस में बड़ी बड़ी हस्ती फंसी हुई है.

Update: 2019-09-20 06:24 GMT

इंदौर एजेंसी

एमपी में हुए हाईप्रोफाइल हनीट्रैप मामले में अब बड़ा खुलासा हुआ है, पुलिस पूछताछ में कई नेताओं से हनी ट्रेप में शामिल महिलाओं के सम्बन्ध होने की जानकारी मिली है। इसमें आईएएस-आईपीएस के साथ साथ पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद के भी फंसने की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि एक आरोपी महिला को पूर्व सीएम ने ही घर दिलवाया था। वहीं पूर्व सांसद और 2 पूर्व मंत्रियों से भी आरोपी महिलाओं के रिश्ते की बात सामने आई है। पुलिस की जांच जारी है और शिकायतकर्ता के सामने आने के बाद कई और बड़े खुलासे होने की संभावना है।

बताया जा रहा है कि इनमें से एक महिला के जाल में फंसकर एक पूर्व सांसद ने खुदकुशी कोशिश की थी, जिसके बाद उनकी पार्टी ने उन्हें विवाद से बाहर निकाला। गिरफ्तार महिलाओं को राजनेताओं, पूर्व मंत्री, विधायक और पूर्व सांसदों के साथ कई अफसरों के घरों पर अक्सर देखा गया। इससे पहले इस मामले में कांग्रेस आईटी सेल के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष अमित सोनी का नाम सामने आया था। हालांकि तीन महीने पहले ही अमित सोनी को कांग्रेस से हटाया दिया गया है। आरोपियों की भोपाल, इंदौर के कई अफसरों से नजदीकियां थी। यह गैंग इन्हे ब्लैकमेल करके करोड़ों रुपए वसूल चुकी है इसके साथ ही गैंग ब्लैकमेल करके सरकारी काम भी करवाती थी।

सूत्रों के अनुसार जिन बड़े लोगों के नाम सामने आ रहे हैं, उनमें 6 बड़े राजनेता, 4 आईपीएस (IPS), 5 आईएएस (IAS) अधिकारियों के साथ कई दूसरे वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के नाम शामिल हैं।वहीं सूत्रों का ये भी कहना है कि एक राष्ट्रीय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष से भी आरोपियों की नजदीकी ​थी।पुलिस ने इस मामले में अब तक भोपाल और इंदौर से पांच महिलाओं और एक ड्राइवर (कुल 6) को गिरफ्तार किया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है, जिसमें कई बड़े नामों का भी खुलासा होने की संभावना है।

लिस्ट में इनके नाम हैं प्रमुख

पूर्व राज्यपाल - महिला का एनजीओ के काम से राज्यपाल के पास आना-जाना था.

पूर्व मुख्यमंत्री - हनी ट्रैप में फंसने के बाद मामले में सेटलमेंट के लिए एक महिला को मकान दिया था.

मौजूदा मंत्री - रंगीन मिजाज की वजह से जाने जाते हैं...महिला का इनके पास आना जाना था.

2 पूर्व मंत्री - एनजीओ के काम से आने-जाने की वहज से पहचान हुई. कई सरकारी प्रोजेक्ट भी दिलाए.

पूर्व सांसद - हनी ट्रैप का शिकार होने के बाद महिला को बड़ी रकम दी थी.

बड़े नेता - एक राजनैतिक पार्टी संगठन के बड़े नेता हैं. पार्टी के कई नेताओं के साथ नौकरशाहों से मुलाकात में मदद की.

डीजी रैंक के अधिकारी - बड़े पद पर हैं. लूप लाइन में लंबे समय तक रहने के दौरान हनी ट्रैप में फंसे थे.

एडीजी रैंक के अधिकारी - एक शाखा में लंबे समय से पदस्थ हैं. सांस्कृतिक कार्यक्रम के चलते महिला से पहचान हुई.

5 आईएएस अधिकारी- मंत्रालय में एनजीओ के काम से बार-बार जाने की वजह से पहचान हुई. इनमें से कई अफसर फील्ड में पदस्थ हैं.

Tags:    

Similar News