Zomato का ऑर्डर कैंसिल करने वाले शख्स को पुलिस ने दी ये चेतावनी, भेजा नोटिस

जबलपुर के एसपी ने कहा, 'जोमैटो मामले में हमने अमित शुक्‍ला (ट्विटर यूजर जिसने डिलिवरी मैन के धर्म को लेकर ऑर्डर कैंसिल किया था) को नोटिस जारी किया है.

Update: 2019-08-01 14:45 GMT

सोशल मीडिया पर इस समय जोमैटो (Zomato) का मुद्दा काफी गर्माया हुआ है. दरअसल, जबलपुर के एक कस्टमर ने जोमैटो (Zomato) पर ऑर्डर किए गए खाने को इसलिए कैंसिल कर दिया, क्योंकि डिलीवरी बॉय गैर हिन्दू था. इस बात पर जोमैटो (Zomato) की तरफ से उस कस्टमर को काफी दमदार जवाब भी दिया गया. अब पुलिस ने खाना ऑर्डर करने वाले जबलपुर निवासी को उसके ट्वीट पर चेतावनी दी है.

जबलपुर के एसपी अमित सिंह ने कहा, 'जोमैटो मामले में हमने अमित शुक्‍ला (ट्विटर यूजर जिसने डिलिवरी मैन के धर्म को लेकर ऑर्डर कैंसिल किया था) को नोटिस जारी किया है. उसे चेतावनी दी जाएगी, अगर उसने संविधान की मूल भावना के खिलाफ कुछ भी ट्वीट किया तो कार्रवाई की जाएगी. उसपर निगरानी रखी जा रही है.' जबलपुर के एसपी अमित सिंह ने कहा कि अगर 6 महीने में ऐसी कोई ट्वीट करने पर उसे जेल भेज दिया जाएगा.



बता दें कि फूड एप जोमैटो (Zomato) में कस्टमर ने खाना इसलिए कैंसिल कर दिया था, क्योंकि डिलिवरी बॉय मुस्लिम था. उसने किसी हिंदू डिलिवरी बॉय को भेजने को कहा और बाद में उसने ऑर्डर कैंसिल कर दिया. जिसके बाद जोमैटो ने ऐसा रिप्लाई दिया था, जिसको सोशल मीडिया पर लोग खूब पसंद कर रहे हैं. अमित शुक्ला ने ट्वीट करते हुए लिखा था- 'मैंने जोमैटो का ऑर्डर कैंसिल कर दिया है. उन्होंने मेरा खाना मुस्लिम राइडर को दिया साथ ही कहा कि वो राइडर चेंज नहीं कर सकते और पैसा रिफंड भी नहीं करेंगे.'

इसके बाद जिसके बाद जोमैटो के फाउंडर दीपिंदर गोयल ने ट्वीट करते हुए लिखा था- 'हमें भारत के विचार पर गर्व है और हमारे सम्मानित ग्राहकों और भागीदारों की विविधता. हमें अपने मूल्यों के रास्ते में आने वाले किसी भी व्यवसाय को खोने का अफसोस नहीं है.' इस ट्वीट के बाद लोग ट्विटर यूजर्स जोमेटो की खूब तारीफ कर रहे हैं.

इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर जारी बहस के बीच 'जोमैटो' के डिलिवरी ब्वॉय फैयाज ने अपना रिएक्शन दिया. फैयाज ने इस पूरे घटनाक्रम के बाद कहा, 'इस घटना से मुझे काफी दुख पहुंचा है. लेकिन मैं क्या कर सकता हूं. हम काफी गरीब लोग हैं और हमारे साथ ऐसा होता रहता है.'

Tags:    

Similar News