बीजेपी ने शिवसेना को साथ लाने के लिए बढ़ाया एक और कदम, अब वित्त मंत्रालय देने को तैयार

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का परिणाम आए हुए 10 दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक सरकार बनाने का कोई फॉर्म्यूला तय नहीं हो सका है।

Update: 2019-11-04 03:15 GMT

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का परिणाम आए हुए 10 दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक सरकार बनाने का कोई फॉर्म्यूला तय नहीं हो सका है। राज्य में बीजेपी ने सबसे ज्यादा सीटें जीतीं हैं, लेकिन सहयोगी पार्टी शिवसेना ने 50-50 की मांग कर बीजेपी के लिए बढ़ी मुश्किलें खड़ी कर दीं हैं।

वहीं अब बीजेपी की और से शिवसेना को अंदरखाने प्रयास किया जा रहा। सूत्रों के अनुसार बीजेपी ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए शिवसेना को राजस्व और वित्त मंत्रालय देने की हां कर दी है, लेकिन अभी इस बात की किसी पार्टी की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है।

दरअसल, पार्टी को लगता है कि 24 अक्टूबर को नतीजे आने के 10 दिनों बाद भी सरकार न बनने से राज्य सियासी भंवर में फंसा हुआ है, जिससे गलत संदेश जा रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय स्तर के एक पदाधिकारी ने कहा, "भाजपा सत्ता की भूखी नहीं है। चूंकि जनादेश भाजपा-शिवसेना महायुति (महागठबंधन) के पक्ष में है तो हम सरकार बनाने की भरसक कोशिश कर रहे हैं, मगर ताली दोनों हाथ से बजती है। बात नहीं बनी तो पार्टी के घुटने टेकने से बेहतर कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लग जाए. तब भी हम महाराष्ट्र की जनता की बेहतर ढंग से सेवा कर सकेंगे।

Tags:    

Similar News