5 सेकंड में नीरव मोदी का 100 करोड़ का समंदर क‍िनारे का बंगला विस्फोटक लगाकर ढहाया, देखिए- VIDEO

नीरव मोदी का देशभर में चर्चित अलीबाग वाला 100 करोड़ का समंदर क‍िनारे का बंगला महाराष्ट्र के रायगढ़ ज‍िले में स्थ‍ित है

Update: 2019-03-08 08:28 GMT

मुंबई : पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रुपये के धोखाखड़ी मामले में वांछित भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी के महाराष्ट्र के रायगढ़ के अलीबाग में बंगले को विस्फोटक लगाकर ढहा दिया है। शुक्रवार दोपहर में 100 करोड़ का समंदर क‍िनारे का बंगला 100 व‍िस्फोटकों की मदद से जमींदोज कर द‍िया गया।

रायगढ़ जिले के कलेक्टर विजय सूर्यवंशी ने नीरव मोदी के बंगले को ढहाने की जानकारी दी। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने कहा कि बंगले को ढहाने का काम नियंत्रित तरीके से किया गया। ये कार्रवाई ईडी के प्रॉपर्टी देने के बाद की गई। ये प्रॉपर्टी रायगढ़ जिले से 90 किलोमीटर दूर है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है।

नीरव मोदी का देशभर में चर्चित अलीबाग वाला बंगला महाराष्ट्र के रायगढ़ ज‍िले में स्थ‍ित है. सी-बीच के पास बने करीब 100 करोड़ रुपये के इस बंगले को तोड़ने का दूसरा चरण मंगलवार को शुरू हो गया था. अब तक उन ढांचों को गिराया गया है जिनमें शीशे लगे थे. बंगले में लगे शीशों को इसल‍िए हटाया गया क्योंक‍ि व‍िस्फोट के बाद यद‍ि शीशे उड़कर पास के बंगलों में ग‍िरे तो इससे बड़ा नुकसान हो सकता था.


ये बंगला साल 2009-2010 के आसपास बना था और यहां नीरव मोदी पार्टी किया करते थे। इससे पहले ईडी ने नीरव मोदी की 147.72 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच कर दी थी। यह कार्रवाई मुंबई और सूरत में की गई। नीरव मोदी की दोनों शहरों की प्रॉपर्टी को अटैच किया गया। इसमें नीरव मोदी की 8 कारें, एक प्लांट, मशीनरी, ज्वेलरी, पेटिंग और अचल संपत्ति आदि शामिल थी। 

Similar News