महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने सोनिया गांधी से की मुलाकात

राज ठाकरे ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से दस जनपथ पर मुलाकात की।

Update: 2019-07-08 13:39 GMT

नई दिल्ली। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने आज यानि सोमवार को संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की सूत्रों का कहना है कि इस बैठक के दौरान 2020 में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के मुद्दों पर दोनों नेताओं ने चर्चा हुई। दोनों नेताओं के बीच हुई बैठक करीब 35 मिनट तक चली, इस बीच ईवीएम के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियां अक्सर सवाल उठाती रही हैं। 

इससे पहले ठाकरे मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से मिले और इस साल के अंत में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव ईवीएम की जगह मतपत्रों से कराने की मांग की. पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय में राष्ट्रीय राजधानी में पहली बार आए ठाकरे ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग को एक पत्र देकर मतपत्र से चुनाव कराने की मांग की. उन्होंने मुलाकात को एक औपचारिकता मात्र बताया।

वहीं इस मौके पर राज ठाकरे ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग को एक पत्र देकर मतपत्र से चुनाव कराने की मांग की उन्होंने चुनाव आयोग को लिखा कि देश की चुनावी प्रक्रिया में विश्वास बहाल करें। वह लिखते हैं, 'व्यक्तियों ने ईवीएम के संबंध में पिछले कुछ वर्षों में चुनावों को लेकर जिस तरह से चुनाव हो रहे हैं, उससे उनके असंतोष का फैला है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि केवल बैलट पेपर से महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव करवाने के लिए इस्तेमाल करें।

उन्होंने कहा कि मतदाताओं के मन में संदेह है कि उनके द्वारा डाला गया मत उनके पसंदीदा उम्मीदवार को नहीं गया. ऐसी स्थिति में चुनाव आयोग को मतपत्र की तरफ लौटना चाहिए और महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव इसी के जरिए कराना चाहिए, हमें पूरी आशंका है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ हो सकती है ।


Tags:    

Similar News