Maharashtra Politcal Crisis : शिंदे गुट के खिलाफ उद्धव ठाकरे का बड़ा एक्शन, 9 बागी मंत्रियों के विभाग छीने

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत को जमीन घोटाले के मामले में ईडी का समन भेजा गया है।

Update: 2022-06-27 07:55 GMT

Maharashtra Politicsl Crisis : महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच महाराष्ट्र के मुख्यंत्री उद्धव ठाकरे ने नौ बागी मंत्रियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उनके विभाग छीन लिए हैं। एकनाथ शिंदे का विभाग सुभाष देसाी को दिया। इसके अलावा अन्य मंत्रियों के विभागों का भी बंटवारा कर दिया है।

कोर्ट पहुंची लड़ाई 

महाराष्ट्र की सत्ता की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुकी है। एकनाथ शिंदे कैंप की दो याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। सुप्रीम कोर्ट में एकनाथ शिंदे का पक्ष हरीश साल्वे रखेंगे जबकि शिवसेना के लिए सुप्रीम कोर्ट में अभिषेक मनु सिंघवी दलील रखेंगे महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर के लिए कपिल सिब्बल पेश होंगे। 

किसे मिला कौनसा विभाग 

मिली जानकारी अनुसार एकनाथ शिंदे का शहरी विकास, लोक निर्माण (सार्वजनिक उद्यम) विभाग सुभाष देसाई को, गुलाबराव रघुनाथ पाटिल का जलापूर्ति और स्वच्छता विभाग अनिल दत्तात्रेय परब, दादाजी दगडू भूसे का कृषि और भूतपूर्व सैनिक कल्याण विभाग और संदीपन आसाराम भुमारे (रोजगार) को दिया गया है. वहीं, बागवानी विभाग आदित्य ठाकरे व उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग, उदय सामंत को मिला है.

संजय राउत को ED का समन, कल पूछताछ के लिए बुलाया

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत को जमीन घोटाले के मामले में ईडी का समन भेजा गया है। कल उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

उधर, शिवसेना के कई कार्यकर्ता महाराष्ट्र और दिल्ली में पार्टी के विद्रोहियों के खिलाफ सड़कों पर उतर आए। उद्धव ठाकरे और बागी नेता एकनाथ शिंदे के बीच शिवसेना के नियंत्रण की लड़ाई के बीच दिन भर दावे और प्रतिवाद सामने आते रहे। 

Tags:    

Similar News