मशहूर कारोबारी सज्जन जिंदल पर दुष्‍कर्म का आरोप, बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के बाद FIR दर्ज

JSW ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर सज्जन जिंदल को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

Update: 2023-12-17 08:09 GMT

JSW ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर सज्जन जिंदल (MD Sajjan Jindal) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। MD के खिलाफ एक एक्ट्रेस ने दुष्कर्म मामले में शिकायत दर्ज कराई है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, 13 दिसंबर को बीकेसी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई है। वहीं अब एक्ट्रेस ने इस मामले में जानकारी शेयर की है, उन्होंने बताया है, ये घटना जनवरी 2022 में बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में कंपनी के हेड ऑफिस के ऊपर पेंटहाउस में हुई थी । उन्होंने आगे ये भी बताया कि इस साल की शुरुआत में उनकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया गया, जिस वजह से एक्ट्रेस को मजबूरी में अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा ।

कब हुई थी पहली मुलाकात?

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, शिकायत में कहा गया है एक्ट्रेस ने सज्जन जिंदल से 2021 में अक्टूबर महीने में दुबई में मुलाकात की थी। जहां दोनों IPL मैच देखने के लिए पहुंचे थे, उसके बाद दोनों मुंबई में मिले और दोनों ने प्रॉपर्टी खरीदने के सिलसिले में नंबर एक्सेंज किया। इसके बाद सज्जन जिंदल ने एक्ट्रेस को ‘बेब’ जैसे शब्दों से संबोधित करना शुरू कर दिया और अपनी शादी से जुड़ी पर्सनल बातें बताईं जिसे सुन एक्ट्रेस असहज महसूस करने लगीं।

एक्ट्रेस ने शिकायत में बताया है कि MD ने उन्हें किस करने की भी कोशिश की और जब वो 2022 में मीटिंग के लिए कंपनी के हेडक्वार्टर पहुंची थी, तब MD जिंदल उन्हें अपने साथ पैंटहाउस ले गए और उनके लाख मना करने पर भी उनके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश करने लगे।

धारा 376 के तहत दर्ज हुआ मामला

इस घटना के बाद MD ने एक्ट्रेस का नंबर ब्लॉक कर दिया और जब डायरेक्टर को पता चला कि एक्ट्रेस शिकायत दर्ज कराएंगी तो उन्होंने उन्हें धमकियां देनी शुरू कर दी। एक्ट्रेस ने इसके बाद फरवरी 2023 में MD के खिलाफ पुलिस में धारा 376 और 354 के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने महीनों तक उनकी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया और इसके बाद एक्ट्रेस को कोर्ट जाना पड़ा।

कौन है सज्जन जिंदल?

सज्जन जिंदल स्टील वर्क्स के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं, उनका नाम आज देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन की लिस्ट में शामिल हैं, उन्होंने मै‍केनिकल इंजीनियरिंग में बीए की डिग्री ली है और उनके परिवार की संपत्ति करोड़ों में हैं।

Tags:    

Similar News