महिला से बलात्कार कर उसका वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

मुंबई में एक 19 वर्षीय व्यक्ति को एक महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Update: 2023-07-31 10:25 GMT

मुंबई में एक 19 वर्षीय व्यक्ति को एक महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। महिला की आरोपी से सोशल मीडिया पर दोस्ती थी, लेकिन जब उसने उसकी जानकारी के बिना एक अंतरंग वीडियो रिकॉर्ड कर लिया तो उसने संपर्क तोड़ दिया। इसके बाद आरोपी ने उसे धमकाया और तब तक परेशान किया जब तक कि उसने अंततः वीडियो पोस्ट नहीं कर दिया। रेप और आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आरोपी को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

मुंबई: एक महिला से कथित तौर पर बलात्कार करने और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोप में 19 वर्षीय एक व्यक्ति को रविवार को गिरफ्तार किया गया।पुलिस के मुताबिक, 23 वर्षीय महिला नासिक में रहती थी और नवी मुंबई में अपने मामा के घर जाती थी।

उसने दावा किया कि 2022 में, उसके चचेरे भाई के सोशल मीडिया अकाउंट पर उसकी तस्वीर देखने के बाद, बीड जिले के व्यक्ति ने उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी और वे दोस्त बन गए।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा,जब भी महिला नवी मुंबई में अपने चाचा के घर जाती थी,आरोपी और महिला की मुलाकात भी होती थी।

पिछले साल जब महिला की सगाई हुई तो उसने पुरुष से अनुरोध किया कि वे दोस्ती जारी रख सकते हैं। इसके बाद आरोपी उसे दक्षिण मुंबई में शादी की खरीदारी के लिए ले गया। वे एक होटल में गए, जहां आरोपी ने एक अंतरंग वीडियो रिकॉर्ड किया, जिसके बारे में महिला ने दावा किया कि वह अनजान थी। पुलिस ने बताया कि इसके बाद महिला ने आरोपी से दोबारा उससे संपर्क न करने को कहा और उसका मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिया।

महिला की इसी साल मई में शादी हुई थी और वह अपने परिवार के साथ पूर्वी उपनगर में रह रही है। हालांकि, जुलाई के पहले सप्ताह में, उसे आरोपी का फोन आया, जिसने कहा कि उसने उसके शादी के प्रस्ताव को अस्वीकार करके उसकी जिंदगी खराब कर दी है और धमकी दी कि अब वह उसकी जिंदगी बर्बाद कर देगा।

इसके बाद आरोपी ने वीडियो को इंस्टाग्राम पर अपलोड किया और महिला की सास के सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर किया। इसके बाद महिला ने अपनी सास और माता-पिता को घटना के बारे में बताया और एमआईडीसी रबाले पुलिस से संपर्क किया।

भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) के साथ-साथ आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

चूंकि घटना गामदेवी पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में हुई थी, इसलिए मामला वहां स्थानांतरित कर दिया गया। आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 3 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

Tags:    

Similar News