मुंबई : इनकम टैक्स के छापे में अजित पवार के करीबियों के पास मिली करोड़ों की बेनाम संपत्ति

आयकर विभाग ने दावा किया है कि कुछ दिनों पहले मुंबई के दो बिल्डरों और निजी व्यक्तियों की संपत्तियों पर छापेमारी के दौरान 184 करोड़ रुपए की बेहिसाबी संपत्ति का खुलासा हुआ है

Update: 2021-10-15 13:07 GMT

मुंबई: पिछले दिनों महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के करीबियों पर पड़े इनकम टैक्स के छापे में 184 करोड़ के बेहिसाबी संपत्ति की पता चला है। शुक्रवार को इकम टैक्स विभाग की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि छापे के दौरान 4 करोड 32 लाख के जेवरात बरामद किए।

आयकर विभाग ने दावा किया है कि कुछ दिनों पहले मुंबई के दो बिल्डरों और निजी व्यक्तियों की संपत्तियों पर छापेमारी के दौरान 184 करोड़ रुपए की बेहिसाबी संपत्ति का खुलासा हुआ है। शुक्रवार को जारी बयान में आयकर विभाग ने जानकारी दी है कि 7 अक्टूबर को मुंबई, पुणे, बारामती, गोवा और जयपुर में कुल 70 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। कार्रवाई के दौरान 1710 करोड़ रूपए की दूसरी संपत्तियों की जानकारी के साथ 2.13 करोड़ रुपए नकद और 4.32 करोड़ रुपए के गहने भी बरामद किए थे।

दो समूहों में कुल 184 करोड़ रुपए की बेहिसाबी संपत्ति के बारे में खुलासा हुआ है। अपने बयान में आयकर विभाग ने जिन लोगों के ठिकानों पर कार्रवाई की उसका खुलासा नहीं किया लेकिन उसने दावा किया है कि राज्य में बड़ा राजनीतिक रसूख रखने वाले परिवार की मदद से कर चोरी का खेल चल रहा था। 

Tags:    

Similar News