रवीना टंडन ने 'प्रेम कैदी' फ़िल्म को क्यों किया था रिजेक्ट, एक्ट्रेस ने सालों बाद किया इसका खुलासा

90 के दशक को मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन किसी पहचान की मोहताज नही है। उन्होंने 90 के दशक में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी

Update: 2023-05-22 13:55 GMT

90 के दशक को मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन किसी पहचान की मोहताज नही है। उन्होंने 90 के दशक में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, समेत कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ एक से बढ़कर एक फिल्में की।

टिप टिप बरसा पानी, शहर की लड़की, जैसे सुपरहिट गानों में रवीना टंडन ने बेहतरीन परफॉर्म करके लोगों का दिल जीता। 90 के दशक में उन्होंने कई मूवीज की लेकिन अब वो मूवीज से काफी दूर है और बॉलीवुड गलियारों में ते अफवाहें उड़ रही है कि वो जल्द ही अपनी बेटी को लॉन्च कर सकती है।

पर इस वक़्त रवीना टंडन अपने एक पुराने किस्से को लेकर काफी सुर्खियां बिटोर रही है जिसका खुलासा एक्ट्रेस ने खुद एक इंटरव्यू में किया। दरहसल, 1991 में आयी फ़िल्म प्रेम कैदी जिसमे करिश्मा कपूर के बेहतरीन एक्टिंग से फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब बिजनेस किया था। मुरली मोहन राव की डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘प्रेम कैदी’ साल 1991 में रिलीज हुई थी, जो कि तेलुगु फिल्म का रीमिक थी।

रीमिक फिल्म में करिश्मा कपूर, हरीश कुमार, भारत, दलीप थापर, रमा विज, परेश रावल जैसे बड़े सुपरस्टार्स थे। पर ये बात बेहद कम लोगों को पता है कि प्रेम कैदी करिश्मा कपूर से पहले रवीना टंडन को ऑफर हुई थी पर एक सीन के चलते उन्होंने फ़िल्म को रिजेक्ट कर दिया था।

इस बात का खुलासा खुद रवीना टंडन ने किया अपने दिए गए इंटरव्यू में जिसमे उन्होंने बताया कि, 'मुझे फ़िल्म प्रेम कैदी ऑफर हुई थी पर मैंने उसमे एक सीन पर आपत्ति जताई और फ़िल्म रिजेक्ट की थी। उस सीन में मुझे खुद से अपनी चेन खोलनी थी जिसके लिए मैं असहज थी और मैंने सोचा कि मैं ये सीन शायद न कर पाऊँ जिसकी वजह से मैंने इस फ़िल्म को रिजेक्ट कर दिया था।

' इस पर काफी बात भी उठी पर उसवक्त मेरी सोच यही थी कि मैं वही काम कर पाऊँगी जो मैं कर सकती हूँ। यही नही एक्ट्रेस रवीना टंडन ने ये भी कहा कि पहले मैं एक कमर्शियल एक्ट्रेस थी और चुनते हुए फ़िल्म सेलेक्ट करती जिसका असर मेरे फिल्मज करियर पर भी पड़ रहा था।

ऐसे में सुनील शेट्टी के साथ एक गाना शूट करते हुए अभिनेत्री रवीना टंडन को एहसास हुआ कि उनका करियर ऐसे तो रुक जायेगा इसलिए उन्होंने अपना माइंडसेट को बदला और यही वजह थी कि रवीना टंडन 90 के दशक की बड़ी अभिनेत्री बन कर उभरी।

रवीना ने 90 के दशक में एक साथ 7 फिल्में सुपरहिट की थी जिसके बाद वो टॉप अभिनेत्रियों में शुमार हो गयी थी। रवीना ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी फ़िल्म की है।

रवीना बेबाक और बोल्ड अदाओं के लिए काफी फेमस है। रवीना टंडन अब फ़िल्मो से काफी दूर है और कई जगह पर वो इवेंट्स पर नज़र आती है।

Tags:    

Similar News