NCP को बड़ा झटका, शिवाजी के वंशज उदयनराजे भोंसले बीजेपी में शामिल

उदयनराजे भोंसले शिवाजी महाराज के 13वें वंशज हैं. उदयनराजे भोसले 2009, 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव जीतकर लगातार 3 बार से सांसद रह चुके हैं.

Update: 2019-09-14 05:23 GMT

महाराष्‍ट्र में चुनाव नजदीक आने के साथ ही बीजेपी अपने विरोधी दलों का मुसीबत बढ़ाते जा रही है. राज्‍य में कांग्रेस और एनसीपी के नेता एक के बाद एक बीजेपी में शामिल होते जा रहे हैं. कुछ नेता शिवसेना का भी दामन थाम रहे हैं. अब सतारा से तीन बार के सांसद और शिवाजी महाराज के वंशज उदयनराजे भोसले  ने लोकसभा में सांसद पद से इस्‍तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया है. इस मौके पर बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहे.

उदयनराजे भोसले ने शनिवार को लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला से मुलाकात कर अपना इस्‍तीफा सौंप दिया. कहा जाता है कि सतारा में पवार के सबसे अधिक समर्थक हैं. बताया जा रहा है कि बीजेपी में शामिल होने से पहले उदयनराजे ने एनसीपी नेता शरद पवार से लंबी मुलाकात की थी. हालांकि इनका कोई नतीजा नहीं निकला. शरद पवार के साथ मीटिंग खत्‍म होने के बाद उदयनराजे महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ दिल्‍ली आए और शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए.

उदयनराजे को सतारा का बड़ा नेता माना जाता है. वे 3 बार वहां से सांसद रह चुके हैं. 2014 और 2019 के चुनाव में बीजेपी लहर में जब बड़े नेता अपनी सीटें नहीं बचा पाए तब उदयनराजे ने जीत हासिल की थी.

उदयनराजे भोंसले शिवाजी महाराज के 13वें वंशज हैं. उदयनराजे भोसले 2009, 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव जीतकर लगातार 3 बार से सांसद रह चुके हैं. 2019 के चुनाव में शिवसेना ने उदयनराजे भोसले के मुकाबले नरेंद्र अन्नासाहब पाटिल को मैदान में उतारा था, जिसमें उदयनराजे ने जीत हासिल की थी.

Tags:    

Similar News