शिवसेना के मुखपत्र सामना की नई संपादक बनीं रश्मि उद्धव ठाकरे

मुख्यमंत्री बनने के बाद उद्धव ठाकरे ने संपादक पद से इस्तीफा दे दिया था और अब रश्मि संपादक बनी हैं.

Update: 2020-03-01 06:42 GMT

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि उद्धव ठाकरे अब पार्टी मुखपत्र सामना की नई संपादक होंगी. सामना की स्थापना 23 जनवरी 1988 को बाल ठाकरे ने की थी और वह इसके संस्थापक संपादक बने थे. बाल ठाकरे के बाद उद्धव ठाकरे ने सामना का प्रभार संभाला था.

मुख्यमंत्री बनने के बाद उद्धव ठाकरे ने संपादक पद से इस्तीफा दे दिया था और अब रश्मि संपादक बनी हैं. इस बदलाव को आज सामना के संस्करण के पहले पेज पर भी देखा जाता है.

रश्मि उद्धव ठाकरे का सामना का संपादक बनने को बड़े राजनीतिक घटनाक्रम के रूप में देखा जा रहा है. यह पहली बार है जब ठाकरे परिवार की बहू सामना की संपादक बनकर पार्टी में कोई बड़ी जिम्मेदारी संभाल रही है.

सामना के फूटनोट में संपादक का नाम रश्मि उद्धव ठाकरे छपा है जबकि संजय रावत कार्यकारी संपादक हैं. बता दें कि सामना मराठी में प्रकाशित होता है जबकि इसका हिंदी संस्करण 23 फरवरी 1993 से प्रकाशित होता है.

बता दें कि सामना दो भाषाओं मराठी और हिंदी में प्रकाशित होता है. मराठी भाषा में सामना की शुरुआत बाला साहेब ठाकरे ने 23 जनवरी 1988 को किया था. इसके कुछ साल यानी 23 फरवरी 1993 को दोपहर का सामना नाम से हिंदी अखबार की शुरुआत की गई है.

बाला साहेब अपने निधन तक यानी 17 नवंबर 2012 तक सामना में लेख लिखते रहे. उसके बाद उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के साथ सामना की भी कमान संभाल ली थी.

Tags:    

Similar News