पंजाब की एक ऐसी जेल, जहां कैदी अपनी पत्नी के साथ बना सकते है, शारीरिक सम्बन्ध जानें

Update: 2022-10-11 08:06 GMT

पंजाब मे आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद पंजाब में काफी बदलाव किये गए है अभी हाल ही एक ऐसा फैसला है जो इन दिनो काफी चर्चा का बिषय बना हुआ है दरसल पंजाब सरकार ने जेल में सजा काट रहा कैदियो के लिए एक अच्छा फैसला किया है,जेल में सजा काट रहे कैदियों को अब अपनी पत्नी के साथ एकांत वातावरण में मिल कर शारीरिक सम्बन्ध भी बना सकते है सरकार का यह मानना है कि कैदी जेल में अकेलापन महसूस करते है ऐसे मे उनका मन भी बोर होगा ।

गुरजीत सिंह हत्या के अभियुक्त हैं. उनकी उम्र 60 साल है और वो पंजाब के तरन तारन ज़िले की गोइंदवाल जेल में बंद हैं. तरन तारन ज़िला पाकिस्तान की सीमा से सटा है.

पिछले दिनों पंजाब के क़ैदियों को एक ऐसी सुविधा दी गई , जिसकी ख़ासी चर्चा है.

इस सुविधा को लेने वाले सबसे पहले कैदी गुरजीत सिंह ने कहा, ''जेल तो जेल है. कोई भी जेल हो कैदी वहाँ अकेलापन महसूस करता है. अवसाद में रहता है. लेकिन पिछले दिनों जब मेरी पत्नी मुझसे जेल में मिलने आई और हमें यहीं एकांत में कुछ घंटे बिताने दिए गए. ये मेरे लिए बड़ी राहत की बात थी.''

गुरदासपुर के रहने वाले गुरजीत इस सुविधा के लिए पंजाब सरकार के अहसानमंद हैं. दरअसल पंजाब जेल के अंदर एकांत में पति-पत्नी को मिलने की सुविधा देने वाला पहला राज्य बन गया है.

इस नियम के बाद जेल में क़ैदी अपने पति या पत्नी से एकांत में मिल सकेंगे. इस अंतरंग मुलाक़ात के दौरान वो शारीरिक संबंध भी बना सकते हैं

Tags:    

Similar News