CM अमरिंदर बोले, अमृतसर ब्लास्ट केस में ISI का हाथ, 72 घंटे के भीतर पुलिस ने मुख्य संदिग्ध को पकड़ा

सीएम ने साफ कहा कि इसमें कोई भी सांप्रदायिक ऐंगल नहीं है, यह पूरी तरह से आतंकवाद का मामला है।

Update: 2018-11-21 11:22 GMT

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अमृतसर स्थित निरंकारी मिशन में पिछले दिनों हुए ब्लास्ट में पाकिस्तान का हाथ होने की पुष्टि की है। बुधवार को उन्होंने बताया कि ब्लास्ट के 72 घंटों के भीतर पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस हमले में दो लोग शामिल थे। इनमें से एक 26 साल के बिक्रमजीत सिंह को पकड़ा गया है। उन्होंने कहा कि दूसरे आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उसका नाम अवतार सिंह है। आपको बता दें कि इस हमले में तीन लोगों की जान चली गई थी। 

सीएम ने साफ कहा कि इसमें कोई भी सांप्रदायिक ऐंगल नहीं है, यह पूरी तरह से आतंकवाद का मामला है। निरंकारी मिशन को निशाना बनाया गया क्योंकि यहां मौजूद लोग आतंकियों का आसान टारगेट थे। उन्होंने बताया कि हमारे पास पहले से ही सूचना थी कि दूसरे संगठनों को निशाना बनाया जा सकता है और ऐसे में हमने ऐहतियाती कदम उठाए और हमले रोकने में कामयाब रहे।



ISI हमले की मास्टरमाइंड

अमरिंदर ने बताया कि IED और काफी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और आईएसआई काफी ऐक्टिव है। हमले में मास्टरमाइंड आईएसआई है और उसने कुछ लोगों का इस्तेमाल कर इसे अंजाम दिया। सीएम ने बताया कि इन लोगों ने पाकिस्तान की हथियार फैक्ट्री में बना ग्रेनेड का इस्तेमाल किया। इसका लाइसेंस पाकिस्तान ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के पास है। सीएम ने बताया कि हमले में जिस ग्रेनेड का इस्तेमाल हुआ, उसी तरह का कश्मीर में सुरक्षाबलों के खिलाफ किया जाता है। इस ग्रेनेड में पेलेट्स भरे हुए थे।

पंजाब के सीएम ने पाक कनेक्शन के प्रूफ भी दिखाए। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि पंजाब में शांति कायम रखी जाएगी। उन्होंने कई तस्वीरें दिखाते हुए कहा कि पाकिस्तान शांति के माहौल को बिगाड़ने के लिए आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का इस्तेमाल कर रहा है। उन्होंने साफ कहा कि कश्मीर के बाद अब पाकिस्तान पंजाब, राजस्थान और गुजरात जैसे सीमावर्ती राज्यों को अशांत करना चाहता है। 

Similar News