पंजाब में पहली बार हुई कांग्रेस सख्त, दे दिया कारण बताओ नोटिस

Update: 2022-04-11 13:19 GMT

शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ बयानबाजी करना पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ को भारी पड़ा। पार्टी की अनुशासनात्मक कमेटी ने सोमवार को उनके खिलाफ नोटिस जारी कर सात दिन में जवाब मांगा है। हाल ही में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ बयान दिया था, हालांकि इसके लिए उन्होंने माफी भी मांग ली थी।

पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी ने जाखड़ की लगातार पार्टी विरोधी बयानबाजी को लेकर सोनिया गांधी को पत्र लिखा गया था। इसके बाद सोनिया गांधी ने यह मामला पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी की अध्यक्षता में बनी अनुशासनात्मक कमेटी को भेज दिया था। कमेटी की सोमवार को हुई बैठक में इस पर चर्चा हुई। बैठक के बाद पंजाब के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ को कमेटी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

कमेटी ने जाखड़ को सात दिन का समय दिया है। तय समय पर उन्होंने जवाब नहीं दिया तो उनके खिलाफ निष्कासन की बड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है। सुनील जाखड़ पिछले दिनों लगातार बयान जारी कर सवाल उठाते रहे हैं। पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान जाखड़ ने बयान दिया था कि हिंदू होने के कारण उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया। उन्होंने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी को लेकर भी बयान दिया था।

ढिल्लों पर भी कार्रवाई संभव

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के साथ सार्वजनिक स्थान पर अभद्र व्यवहार के लिए यूथ कांग्रेस के प्रधान बरिंदर सिंह ढिल्लों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की पार्टी तैयारी कर रही है। ढिल्लों के खिलाफ अनुशासनात्मक कमेटी को हस्ताक्षरित शिकायत पहुंच गई है। हालांकि सोमवार को इस पर सुनवाई नहीं हो पाई लेकिन जल्द ही सुनवाई के बाद ढिल्लों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।

सुखबीर ने जाखड़ को बताया मानसिक रोगी

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सुनील जाखड़ को मानसिक रोगी बताया है। सुखबीर ने कहा कि वह मुख्यमंत्री नहीं बन पाए इसलिए उनका यह हाल हो गया है। शिअद अध्यक्ष ने यह बात अनुसूचित जाति पर जाखड़ के बयान पर कही।

Tags:    

Similar News