चंडीगढ़ ट्राइसिटी में वाहन चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

फिरोजपुर के रहने वाले आरोपियों के पास से चोरी की कुल 25 मोटरसाइकिलें बरामद की गईं,

Update: 2023-07-20 10:35 GMT

फिरोजपुर के रहने वाले आरोपियों के पास से चोरी की कुल 25 मोटरसाइकिलें बरामद की गईं, गिरोह ने ज्यादातर मोटरसाइकिलें चंडीगढ़ और मोहाली के नयागांव से चुराईं.पुलिस ने पिछले नौ महीनों से सक्रिय वाहन चोरों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जिसमें एक किशोर सहित चार सदस्यों की गिरफ्तारी के साथ दो दर्जन से अधिक मामले सुलझे हैं।

ट्राइसिटी भर से चुराई गई कम से कम 25 चोरी की मोटरसाइकिलें आरोपियों के पास से बरामद की गई हैं, जिनकी पहचान 22 वर्षीय माखन सिंह, जो गिरोह का सरगना है, 24 वर्षीय बलजिंदर सिंह और 23 वर्षीय गुरविंदर सिंह, सभी फिरोजपुर, पंजाब के निवासी हैं। उनका किशोर साथी 17 साल का है।

जहां माखन और गुरविंदर 10वीं कक्षा पास-आउट हैं,वहीं बलजिंदर ने आईटीआई कोर्स पूरा कर लिया है। सभी आरोपी पहले लुधियाना के एक होटल में काम करते थे और वहां किराए के मकान में रहते थे।

गिरोह ने ज्यादातर मोटरसाइकिलें चंडीगढ़ और मोहाली के नयागांव से चुराईं।

बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में गिरफ्तारी के बारे में जानकारी देते हुए,चंडीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कंवरदीप कौर ने कहा कि आरोपियों को एसपी (सिटी) मृदुल, डीएसपी गुरमुख सिंह और सारंगपुर SHO इंस्पेक्टर हरमिंदरजीत सिंह के नेतृत्व वाली एक टीम ने गिरफ्तार किया था।

आरोपियों पर सारंगपुर पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 380 (चोरी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।स्वजन इलाज के लिए चंडीगढ़ पीजीआई पहुंचे.

पुलिस के अनुसार, मक्खन कई महीने पहले चंडीगढ़ आया था क्योंकि उसका एक रिश्तेदार चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर में भर्ती था और उसने ट्राइसिटी से वाहन चोरी करने के लिए अन्य आरोपियों के साथ एक गिरोह बनाया था।

उन्होंने मोटरसाइकिलों को अनलॉक करने और उन्हें चुराने के लिए एक मास्टर कुंजी का इस्तेमाल किया। उन्होंने ज्यादातर खुड्डा लाहौरा, खुड्डा जस्सू, धनास और नयागांव में खड़ी गाड़ियां चुराईं। वे वाहनों को फिरोजपुर ले जाते थे, जहां नंबर प्लेट बदलने के बाद उन्हें मजदूरों को ₹ 4,000 से ₹ ​​10,000 में बेच देते थे। उन्होंने कुछ को अपने निजी इस्तेमाल के लिए भी रखा.

गिरोह लुधियाना से चंडीगढ़ के लिए ट्रेन लेता था और पीजीआईएमईआर के बाहर नाइट फूड स्ट्रीट पर खाना खाने के बाद, वे तड़के मोटरसाइकिल चोरी करने के लिए निकलते थे।एसएसपी ने कहा कि उनके कुछ ग्राहकों को पता था कि उन्होंने चोरी की मोटरसाइकिलें खरीदी हैं और उनसे भी पूछताछ की जाएगी।

Tags:    

Similar News