PM के थाली बजाओ की तर्ज पर पंजाब में 'जयघोष दिवस', 20 अप्रैल को शाम 6 बजे ये नारे लगाने की अपील

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने लिखा- मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कोरोना संकट से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राहत पैकेज देने की अपील की है ताकि आर्थिक संकट से बचा जा सके

Update: 2020-04-18 07:59 GMT

चंडीगढ़: कोरोनावायरस (Coronavirus) से लड़ रहे कोरोना युद्धवीरों के साथ एकजुटता दिखाने और पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) सरकार की मांग का समर्थन करने के लिए पंजाब कांग्रेस ने पीएम मोदी के 'थाली बजाओ' कार्यक्रम की तरह 20 अप्रैल शाम 6 बजे 'जयघोष दिवस' मनाने का ऐलान किया है.

पंजाब कांग्रेस ने लोगों से 20 अप्रैल को घर में रहकर 'जो बोले सो निहाल' और 'हर-हर महादेव' के नारे लगाने की अपील की है. पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पत्र में कहा, हम कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं और काफी हद तक कोरोना वायरस के प्रभाव को काबू करने में कामयाब रहे हैं."  

उन्होंने लिखा- मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कोरोना संकट से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से राहत पैकेज देने की अपील की है ताकि आर्थिक संकट से बचा जा सके. इसलिए आप सबसे आग्रह किया जा रहा है कि सीएम अमरिंदर सिंह की मांग को केंद्र सरकार के सामने बुलंद करने और पुलिसकर्मियों, डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों के साथ एकजुटता दिखाते हए 20 अप्रैल को शाम 6 बजे घर के अंदर रहकर 'जो बोले सो निहाल' और 'हर-हर महादेव; के नारे लगाएं.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले भी इस तरह के राहत पैकेज की मांग कर चुके हैं. भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,378 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 991 नए मामले सामने आए हैं और 43 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना (Covid-19) से अब तक 480 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि 1,992 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. वहीं, बीते 24 घंटे में 243 ठीक हुए हैं. बता दें कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई तक बढ़ाया गया है.
 

 

Tags:    

Similar News