अभी अभी पंजाब हाईकोर्ट ने किया पंजाब सरकार से सवाल, अमृतपाल सिंह कहाँ है

Update: 2023-03-21 09:37 GMT

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने मंगलवार को अमृतपाल सिंह मामले में हुई अब तक की कार्रवाई से नाख़ुशी ज़ाहिर करते हुए राज्य सरकार से कई सवाल किए हैं. हाई कोर्ट में पंजाब सरकार ने माना है कि अमृतपाल सिंह अभी तक फ़रार हैं. 'वारिस पंजाब दे' संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस पिछले चार दिनों से तलाश रही है.

 पंजाब सरकार की ओर से पेश हुए एडवोकेट जनरल ने बताया कि पुलिस ने अपने अभियान में कई लोगों को गिरफ़्तार किया है लेकिन अमृतपाल सिंह अभी भी गिरफ़्त से बाहर हैं. इस पर हाईकोर्ट ने नाख़ुशी जताते हुए पंजाब सरकार से सवाल किया कि ऐसा कैसे संभव है कि मुख्य अभियुक्त ही न पकड़ा गया हो और इतने सारे लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया है.

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब के माहौल पर जनता को वर्चुअली संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग देश के ख़िलाफ़ काम कर रहे हैं, उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा. हालांकि, उन्होंने अपने छह मिनट से भी लंबे संदेश में न तो अमृतपाल सिंह का ज़िक्र किया और न ही वारिस पंजाब दे संगठन का.

शनिवार से जारी पुलिस के अभियान में अब तक 114 लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है. अमृतपाल सिंह के चाचा और ड्राइवर ने सरेंडर किया, जिसके बाद उन्हें असम की डिब्रूगढ़ जेल ट्रांसफ़र किया गया. अमृतपाल सिंह ने बीते दिनों अपने साथी को छुड़ाने के लिए पंजाब के अजनाला में थाने का घेराव किया था. उस दौरान काफ़ी हंगामा देखने को मिला था.

Tags:    

Similar News