चुनाव से पहले पंजाब के किसानों को बड़ा तोहफा, CM चन्नी ने 2 लाख तक का कर्ज माफ करने का किया ऐलान

पंजाब सरकार कर्जदार किसानों के खातों में 2 हजार करोड़ रुपये जमा करवाएगी.

Update: 2021-12-24 08:27 GMT

पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) से पहले कांग्रेस सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने आज किसानों की कर्जमाफी का ऐलान किया है. उन्होंने बताया कि किसानों का 2 लाख रुपये तक का कर्ज माफ किया जाएगा. साथ ही भूमिहीन मजदूरों के कर्ज भी माफ होंगे. उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार कर्जदार किसानों के खातों में 2 हजार करोड़ रुपये जमा करवाएगी. ये रकम अगले 10 से 15 दिन में पहुंच जाएगी.

उन्होंने बताया कि सरकार ने श्री भगवत गीता और रामायण पर अध्ययन केंद्र स्थापित करने का भी फैसला किया है. ये अध्ययन केंद्र पटियाला में स्थापित किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि आजकल पंजाबी संगीत और फिल्म की विरासत को बचाने और उसे बढ़ावा देने के लिए एक फिल्म और टेलीविजन काउंसिल बनाने का फैसला लिया गया है, जिसका गठन 10 दिनों के भीतर कर दिया जाएगा.

बिक्रम मजीठिया पर FIR दर्ज होने पर क्या बोले चन्नी?

- शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया (Bikram Majithia) के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने को राजनीति से प्रेरित होने के आरोपों को सीएम चन्नी ने खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि मामला राजनीति से प्रेरित नहीं है और ना ही इसके पीछे कांग्रेस है. ये मामला साल 2013 में सामने आए सिंथेटिक ड्रग तस्करी के मामले के आधार पर दर्ज किया गया है. उन्होंने ये भी कहा कि बिक्रम मजीठिया के खिलाफ पहले इसलिए कार्रवाई नहीं की गई क्योंकि पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री उनके रिश्तेदार थे.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ऐसी बिल्ली जो थैली से बाहर आ गई -

- मुख्यमंत्री चन्नी ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह भी एक ऐसी बिल्ली है जो अब थैली से बाहर आ चुकी है. पहले वो बिक्रम मजीठिया का मजाक उड़ाते थे और अब उनके पक्ष में बयान जारी कर रहे हैं. मैं कहना चाहता हूं कि हम गरीब जरूर हो सकते हैं लेकिन कमजोर नहीं हैं. - उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक राष्ट्रवादी पार्टी है जो हमेशा देश के लिए लड़ी है. नशा तस्करी के खिलाफ किसी एक व्यक्ति के नहीं बल्कि पूरे राज्य की लड़ाई है. उन्होंने कहा कि पंजाब में नशा तस्करी और नशा बेचने का एक बहुत बड़ा जाल फैला है.

लुधियाना बम ब्लास्ट के पीछे राजनीतिक साजिश भी हो सकती है

- सीएम चन्नी ने लुधियाना कोर्ट में बम ब्लास्ट के पीछे राजनीतिक साजिश होने का इशारा भी किया है. उन्होंने कहा कि जब मोहाली कोर्ट में बिक्रम मजीठिया केस की सुनवाई हो रही थी, तभी लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट हुआ. उन्होंने कहा कि इस लिंक की जांच भी की जा रही है.

Tags:    

Similar News