पंजाब : न सिद्धू न जाखड़, नए सीएम के लिए ये नाम हुआ फाइनल

पंजाब के लिए कांग्रेस ने दो डिप्टी सीएम का नाम भी तय कर लिया है.

Update: 2021-09-19 10:13 GMT

पंजाब में चल रही सियासी उठापटक में कैप्टन अमरिंदर सिंह के चुनाव से ऐन पहले इस्तीफा देने के बाद अब सवाल ये उठ रहा है की अब कांग्रेस किसे नया सीएम बनाती है? सूत्रों के मुताबिक, पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री को लेकर सुखजिंदर रंधावा का नाम पंजाब कांग्रेस ने फ़ाइनल किया है. इस नाम पर कांग्रेस आलाकमान से हरी झंडी का इंतजार है. कांग्रेस आलाकमान जल्द इस नाम पर आखिरी मुहर लगा सकता है. बता दें कि कांग्रेस के विधायकों ने कहा है कि आज ही सीएम का नाम फाइनल कर लिया जाएगा. बता दें कि 62 साल सुखजिंदर सिंह रंधावा पंजाब के डेरा बाबा नानक सीट से विधायक हैं. इस वक्त वे राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं और उनके पास सहकारिता और जेल विभाग है. 

ये बनेंगे डिप्टी सीएम

पंजाब के लिए कांग्रेस ने दो डिप्टी सीएम का नाम भी तय कर लिया है. दलित समुदाय से आने वाली अरुणा चौधरी पंजाब की डिप्टी सीएम बनेंगी, जबकि हिन्दू कोटे के तहत भारत भूषण आशू को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा. 

सोनिया को कैप्टन की चिट्ठी, '5 महीने की घटनाओं से बहुत पीड़ा में था'

पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी. इस चिट्ठी में उन्होंने बतौर सीएम अपने पद से इस्तीफा देने की वजहों से सोनिया गांधी को अवगत कराया था. इस पत्र में क्या लिखा है इसकी जानकारी कैप्टन अमरिंदर के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट लोगों को दी है. कैप्टन अमरिंदर ने सोनिया को लिखा है कि वो राज्य के पिछले 5 महीनों की घटनाओं से काफी दुखी थे. पंजाब में आलाकमान के फैसलों पर सवाल उठाते हुए अमरिंदर ने लिखा है कि पंजाब में जो फैसले लिए गए उसका राष्ट्रीय फलक पर क्या असर हो सकता था और इससे जुड़ी चिंताएं क्या थी इस पर विचार नहीं किया गया.

कैप्टन ने सोनिया को लिखा है कि मेरी व्यक्तिगत पीड़ा के बावजूद, मुझे आशा है कि कांग्रेस के घटनाक्रम पंजाब में कठिन परिश्रम से अर्जित शांति और विकास को नुकसान नहीं पहुंचाएगा, और जिन प्रयासों पर मैं ध्यान केंद्रित कर रहा हूं, वे सभी को न्याय सुनिश्चित करने के लिए निरंतर जारी रहेंगे. कैप्टन ने कहा है कि मैंने न केवल कानून का शासन स्थापित किया और पारदर्शी शासन सुनिश्चित किया, बल्कि राजनीतिक मामलों में भी नैतिक आचरण बनाए रखा. कैप्टन ने अपना रिपोर्ट कार्ड सोनिया को बताते हुए कहा कि पंजाब में कांग्रेस ने 2019 में लोकसभा चुनावों में 13 में से 8 सीटों पर जीत हासिल की. 

Tags:    

Similar News