राजस्थान के बीकानेर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से घबराकर बाहर निकले लोग

पिछले महीने राजस्थान के झुंझुनु जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उस समय भूंकप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.8 मापी गई थी।

Update: 2019-10-13 08:47 GMT

बीकानेर के शहरी और ग्रामीण इलाके में रविवार ( 13 अक्टूबर) सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। मौसम विभाग के अनुसार रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.5 आंकी गई। सुबह 10.36 बजे जिले के शहरी व ग्रामीण इलाकों में धरती कांपी तो घबराकर लोग अपने घरों से बाहर आ गए। हालांकि रविवार होने के कारण सरकारी व अन्य कार्यालय बंद थे।

भूकंप के कारण जान माल के किसी नुकसान का समाचार नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.5 आंकी गई और इसका केंद्र जमीन के नीचे 10 किलोमीटर रहा। जिले के खाजूवाला, छतरगढ़, सतासर, मोतीगढ़ में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। बता दें पिछले महीने राजस्थान के झुंझुनु जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उस समय भूंकप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.8 मापी गई थी।

असम में सोमवार (7 अक्टूबर) शाम को भूकंप के झटके महसूस किए गए जिनकी तीव्रता 4.3 तीव्रता थी। मौसम विभाग ने बताया कि भूकंप के झटके शाम छह बजकर पांच मिनट पर आए थे। इसका केंद्र भूटान में था। विभाग ने बताया कि भूटान में भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था।

Tags:    

Similar News