बीजेपी के इस बड़े नेता का निधन, पार्टी में छाई शोक की लहर

Update: 2019-06-25 04:39 GMT

नई दिल्लीः राजस्थान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी का दिल्ली के एम्स में निधन हो गया है. वह कई दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे. उन्हें जयपुर से दिल्ली के एम्स के लिए रेफर किया गया था. आज ही मदन लाल सैनी का दिल्ली के एम्स में निधन हो गया है. राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी को तीन दिन पहले जयपुर से लाकर एम्स में दाखिल कराया गया था.

मदन लाल सैनी का जीवन परिचय

उनका जन्म 13 अगस्त 1943 को हुआ था और उन्होंने संघ के स्वंयसेवक के तौर पर भी काम किया था. बी.ए और एल एल बी की शिक्षा प्राप्त करने वाले मदन लाल सैनी भारतीय मजदूर संघ मे महामंत्री के तौर पर रहे थे. इसके अलावा भाजपा किसान मोर्चा में महामंत्री और सरदार पटेल स्मारक में प्रदेश संयोजक रहे थे.




 भाजपा अनुशासन समिति में चेयरमैन और सदस्य के तौर पर 1990 में गुढा से विधायक रहे थे. हालांकि वे झन्झुनू से 1991 और 1998 का लोकसभा चुनाव हार गए थे और साल 2008 में उदयपुरवाटी से विधानसभा चुनाव हार गए थे. मार्च 2018 में राज्यसभा सदस्य के तौर पर निर्वाचित हुए और जून 2018 में उन्हें राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई थी.

प्रधानमंत्री, गृहमंत्री ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक जताया है और कहा है कि मदन लाल सैनी का निधन बीजेपी परिवार के लिए गहरी क्षति है. उन्होंने राजस्थान में पार्टी को मजबूत बनाने में योगदान दिया. अपने सौहार्दपूर्ण स्वभाव और समुदाय के लिए किए गए कार्यों के लिए उनका व्यापक रूप से सम्मान किया जाता था. उनके परिवार और समर्थकों के साथ मेरी सांत्वना है. ओम शांति 



बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी मदन लाल सैनी के निधन पर शोक जताया है. श्री मदनलाल सैनी जी का निधन भाजपा परिवार के लिए एक अपूर्णिय क्षति है। मैं दुःख की इस घड़ी में शोककुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रभु से प्रार्थना करता हूँ। ॐ शांति शांति शांति



राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सैनी के निधन पर शोक जताया है. अशोक गहलोत ने शोक जताते हुए ट्वीट किया कि सैनी के निधन का समाचार सुनकर गहरा सदमा लगा है. उन्होंने सैनी के परिजनों के प्रति सांत्वना जताई है.

Tags:    

Similar News