दुल्हन की तबियत बिगड़ी तो एम्बुलेंस से फोन पर निकाह किया कबूल, पेश की मिशाल

Update: 2019-04-25 07:34 GMT

मध्यप्रदेश के गुना शहर से 45 किलोमीटर दूर राजस्थान के बापचा में एक युवती ने एंबुलेंस में लेटे-लेटे ही निकाह कबूल किया है। दरअसल, युवती अपने परिजनों के साथ राजस्थान के छाबड़ा से गुना आ रही थी।

तभी अचानक रास्ते में उसकी तबीयत बिगड़ गई। जिसकी वजह से परिजन उसे एंबुलेंस से इलाज के लिए वापस घर ले जाने लगे। युवती का गुना के सामूहिक विवाह सम्मेलन में निकाह होना था। आयोजन समिति को जैसे ही इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने युवती के परिजनों से संपर्क किया और उनकी बात काजी से करवाई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसारकाजी ने कहा कि यदि युवती थोड़ी बहुत बात करने की स्थिति में हैं और गवाह, वकील यदि उसकी आवाज को पहचान लेते हैं तो उन्हें आने की जरुरत नहीं है। मोबाइल पर ही निकाह कबूल हो जाएगा। इसके बाद समिति ने युवती के परिजनों को फोन किया और स्पीकर पर उससे बात की। उससे पूछा गया कि क्या आप विदिशा के रईस खान के साथ निकाह करना चाहती हैं और क्या आप मेहर के 51 हजार रुपये कबूल करती हैं। यह सुनने पर युवती ने तीन बार कबूल है कहा।

काजी ने इसके बाद दूल्हे से पूछा कि क्या आप शफीना बानो से निकाह कबूल करते हैं तो उसने भी कबूल है कहा। फिर काजी ने निकाह पढ़ाया और कहा कि शादी हो गई है।

Tags:    

Similar News