भारत में कोरोना का तीसरा मरीज राजस्थान में मिला, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

न्यूज़ एजेंसी AFP के मुताबिक ईरान में कोरोना वायरस से 12 और मौतें, कुल मौतों की संख्या बढ़कर 66 हुई।

Update: 2020-03-02 14:17 GMT

जयपुर: राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि 29 फरवरी को एक यात्री इटली से जयपुर आया था. स्क्रीनिंग में COVID-19  के लक्षण दिखने के बाद उसे SMS अस्पताल में भर्ती कराया गया. उस समय सैंपल टेस्ट करने पर नकारात्मक नतीजे मिले. धीरे धीरे जब उसकी स्थिति में गिरावट आई तो फिर सैंपल टेस्ट कराया जिसमें सकारात्मक नतीजे मिले है. 

रघु शर्मा ने कहा कि उसे SMS अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. उसके नमूने को एक बार फिर से जांच करने के लिए मैंने कहा ताकि पता चले कि दोनों रिपोर्ट में से कौन-सा सही है, और 29 फरवरी तक उसके संपर्क में आए हैं उन लोगों की भी स्क्रीनिंग के लिए निर्देश दिया गया है. ताकि किसी अन्य अनहोनी से बचा जा सके. फिलहाल सरकार इस मामले पर बड़ी पैनी निगाह बनाये हुए है. 

बता दें कि आज ही एक मरीज दिल्ली में और एक मरीज तेलंगाना में मिला है जिसके बारे में तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी दी है. तेलंगाना में कोरोना वायरस के एक मामले पर तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री इटेला राजेंदर ने बताया कि हमने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठकें की हैं और वायरस को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठा रहे हैं. राज्य सरकार इस मुद्दे पर सतर्क है. 

न्यूज़ एजेंसी AFP के मुताबिक ईरान में कोरोना वायरस से 12 और मौतें हुई है जबकि कुल मौतों की संख्या बढ़कर 66 हुई है. जबकि चीन में भी मरने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है. 

Tags:    

Similar News