बुमराह ने अपने आलोचकों को दिया तगड़ा जवाब, कहा- कुछ लोग कह रहे थे मैं वापस नहीं आऊंगा!

बुमराह ने काफी लम्बे ब्रेक के बाद शानदार वापसी की है। और साथ ही वह लगातार 140+ की गति से गेंद फेंक रहे हैं। अब वह पहले से कहीं अधिक खतरनाक भी दिखाई दे रहे हैं।

Update: 2023-10-30 11:41 GMT

जसप्रीत बुमराह के लिए एशिया कप 2023 से पहले 12 महीने काफी कठिन रहे थे। उन्हें 2022 एशिया कप के समय चोट लगी थी और वह एक साल तक क्रिकेट से दूर रहे थे। इस दौरान न तो वह 2022 टी20 विश्व कप खेले और न ही आईपीएल 2023 में हिस्सा लिया। उनकी कमी टीम इंडिया को साफ महसूस हुई थी और टीम इंडिया न तो 2022 एशिया कप और न ही 2022 टी20 विश्व कप जीत पाई थी। एशिया कप 2023 से ठीक पहले आयरलैंड दौरे पर बुमराह ने वापसी की और उसके बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके सितारे बुलंद हैं। मैदान में वापसी के बाद से बुमराह ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। वह और भी घातक हो गए हैं। विपक्षी टीमों को शुरुआती 10 ओवर में और आखिरी 10 ओवर में बुमराह को खेलना मुश्किल हो रहा है।

वापसी के बाद और भी घातक हुए बुमराह

वापसी के बाद तीन महीने के अंदर बुमराह का आत्मविश्वास लौट चुका है और साथ ही वह लगातार 140+ की गति से गेंद फेंक रहे हैं। अब वह पहले से कहीं अधिक खतरनाक भी दिखाई दे रहे हैं। वापसी के बाद से बुमराह ने वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की 13 पारियों में 26 विकेट चटकाए हैं। उनकी अनुपस्थिति के दौरान क्रिकेट फैंस ने कई सवाल खड़े किए थे। उन्होंने मीम्स की बौछार कर दी थी। हालांकि, मैदान से बाहर रहने के दौरान बुमराह ने एनसीए में कड़ी मेहनत की। अपनी अनुपस्थिति को लेकर हो रही आलोचनाओं और अफवाहों से अवगत होने के बावजूद बुमराह बाहरी शोर से बेपरवाह रहे और अब उन्होंने भारतीय टीम में अपनी वापसी पर संतोष व्यक्त किया है।

बुमराह ने आलोचकों को क्या कहा?

बुमराह ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा- मेरी पत्नी [स्पोर्ट्स प्रेजेंटर संजना गणेशन] भी खेल-मीडिया विभाग में काम करती हैं। तो हां, मैंने अपने करियर पर बहुत सारे सवालिया निशान सुने थे कि मैं कभी वापस नहीं आऊंगा या वापसी नहीं कर पाऊंगा। हालांकि, यह सब सच में मेरे लिए मायने नहीं रखता। मैं फिलहाल बहुत खुश हूं।मैंने वापसी की और मुझे अहसास हुआ कि मुझे क्रिकेट खेलना कितना पसंद है। मैं किसी चीज का पीछा नहीं कर रहा था। जब मैं चोट से वापसी कर रहा था तो मेरे पास काफी समय और अच्छा माहौल था। मैं सकारात्मक चीजों को देख रहा हूं और जितना हो सके उतना आनंद लेने की कोशिश कर रहा हूं।

Also Read: BRS सांसद कोथा प्रभाकर रेड्डी पर चुनाव प्रचार के दौरान जानलेवा हमला, संदिग्ध ने पेट में घोपा चाकू

Tags:    

Similar News