देश में कोरोना से पहले जनप्रतिनिधि की मौत, DMK विधायक ने अस्पताल में ली अंतिम सांस

उनका चेन्नई के निजी अस्पताल में इलाज हो रहा था। बुधवार सुबह करीब 7 बजे उनका निधन हो गया।

Update: 2020-06-10 04:11 GMT

भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। देश में बुधवार तक संक्रमितों की संख्या 2 लाख 66 हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है। साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 7466 पर पहुंच गई है। 

इस जानलेवा वायरस ने तमिलनाडु में विधायक की मौत हो गई है। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के विधायक जे. अनबालागन की कोरोना संक्रमण ने जान ले ली है। अनबालागन में एक हफ्ते पहले कोरोना संक्रमण का पता चला था।

उनका चेन्नई के निजी अस्पताल में इलाज हो रहा था। बुधवार सुबह करीब 7 बजे उनका निधन हो गया। विधायक जे. अनबागजन चेन्नई पश्चिम जिले में डीएमके सेक्रेटरी भी थे। कोरोना वायरस से किसी जन-प्रतिनिधि की मौत का ये देश में पहला मामला है।

महाराष्ट्र के बाद देश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामल में तमिलनाडु है। चेन्नई और आसपास के जिलों में राज्य के कुल कोरोना वायरस केसों में 75 फीसदी केस हैं। इसके अलावा, चेन्नई जिले में 18.13 प्रतिशत की पॉजिटिविटी दर दर्ज हुई, तो वहीं इसके बाद चेंगलपट्टू 13.28 प्रतिशत, तिरुवल्लूर 11.96 प्रतिशत और अरियालुर 9.62 प्रतिशत मरीज हैं।

कुछ दिनों पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य में दर्ज केसों में से करीब 86 प्रतिशत बिना लक्षण वाले हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि कोरोना वायरस के प्रसार पर आखिर काबू पा लिया जाएगा।

 बता दें कि इससे पहले लद्दाख में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी नामग्याल की कोरोना वायरस से मौत हो गई। केन्द्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना वायरस संक्रमण से यह पहली मौत हुई थी। तीन बार लद्दाख से सांसद और तीन बार ही जम्मू-कश्मीर विधान परिषद के सदस्य रहे नामग्याल।

Tags:    

Similar News