आज तक कोई भी नॉकआउट मैच नहीं हारने वाले स्टार बॉक्सर की लाइव मैच के दौरान मौत

Update: 2022-05-19 14:06 GMT

बॉक्सिंग वर्ल्ड ने अपने एक और सितारें को खो दिया है। जर्मन चैंपियन मुक्केबाज मूसा यामक की हार्ट के कारण मौत हो गई है। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार 38 वर्षीय मुक्केबाज शनिवार को म्यूनिख में युगांडा के हमजा वांडेरा के खिलाफ बॉक्सिंग मैच के दौरान रिंग में गिर पड़े। शनिवार को न्यूयार्क में हमजा वडेंरा के खिलाफ उनका मैच चल रहा था। इसी मैच के दौरान तीसरे राउंड में वो अचानक बेहोश हो गए थे।

तुर्की के अधिकारी हसन तुरान ने उनके निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा है, 'हमने अपने हमवतन मूसा अस्कान यमक को खो दिया, जो अलुक्रा के एक मुक्केबाज थे।'

मूसा ने कम उम्र में यूरोपीय और एशियाई चैंपियनशिप अपने नाम की थी। मूसा यमक और हमजा वांडेरा का मुकाबला लाइव चल रहा था। इस दौरान मैच के तीसरे राउंड के शुरू होने से कुछ देर पहले यमक रिंग में गिर गए। दूसरे दौर में वांडेरा से एक जबरदस्त हिट मिली थी। इस दौरान रिंग में वह कुछ देर होशहवास खो बैठे थे और लड़खड़ाने लगे थे। उन्हें इस दुर्घटना के बाद अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। डॉक्टरों ने शुरूआती उपचार के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मूसा आज तक कोई भी नॉकआउट मैच नहीं हारे थे। उनका रिकार्ड 8-0 का रहा है। साल 2017 में मूसा पेशेवर बॉक्सर बने थे, लेकिन उन्हें पहचान साल 2021 में इंटरनेशनल चैंपियन बनने के बाद मिली थी।

Similar News