Rampurhat in Birbhum district of West Bengal: फूंक डाले गए 40 घर 10 लोगों की जिंदा जलकर मौत, देखिए वो दर्दनाक वीडियो

क्या ये 90 के दशक का कश्मीर नहीं है ?

Update: 2022-03-23 02:34 GMT

बीरभूम में हिंसा में जला घर 

भारतीय जनता पार्टी चार राज्य जीतकर ख़ुश है। मीडिया यूक्रेन की बर्बादी से अपनी आमदनी बढ़ाने में जुटा हैं। बंगाल में फिर आग लगाई गई है। इस बार बारह जिंदगियाँ ख़ाक कर दी गई हैं। सेकूलर गैंग कानों में तेल डालकर बैठा हुआ है। केंद्र चुप है। क्या ये 90 के दशक का कश्मीर नहीं है ?

बंगाल मे जो हुआ है क्या कश्मीर याद नहीं दिला रहा है। जबकि पूरा देश खामोश होकर इस घटना को देख रहा है। फिर कभी इस पर भी फाइल्स बनेगी। लेकिन अभी कौन बोल रहा है। पश्चिम बंगाल के बीरभुमि जिला के रामपुरहाट मे दस लोगो को जिन्दा जलाने कि घटना राज्य सरकार के अस्तित्व पर सवाल बनता है! एसे राज्य सरकार पर संवैधानिक कार्यवाहि होना चाहिये?

ममता बनर्जी के शासन वाले पश्चिम बंगाल में एक बार फिर तृणमूल कांग्रेस के नेता की हत्या की जानकारी के बाद 40 घरों को आग के हवाले कर दिया गया जिनमें 10 लोगों कि जिंदा जलकर मौत हो गई पूरी घटना बीती रात वीरभूमि जिले के रामपुरहाट थाना क्षेत्र के अंतर्गत बोगतोई गांव की है जहां तृणमूल कांग्रेस के अस्थाई नेता का शव मिलने के बाद हिंसा फैल गई 40 घरों को आग के हवाले कर दिया गया। 

जिसमें 10 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई जबकि 38 बुरी तरीके से जख्मी है पश्चिम बंगाल पुलिस के मुताबिक 12 साल गांव के पंचायत उप प्रमुख प्रमुख कांग्रेस के नेता बदबू से एक का सोमवार को इलाके में 100 मिला जिसके बाद पुलिस विस्तृत जांच में जुट गई इसी मामले को लेकर आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया पूरे मामले में 7 शव को निकाला गया है वहीं पूरे मामले को लेकर राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी पर हमलावर रुख अपनाते हुए हमला बोला है।

पूरे मामले पर पश्चिम बंगाल के डीजीपी मनोज मालवीय ने बताया कि अभी तक आठ सौ बरामद हुए एक ही घर से 700 मिले हैं मामले की जांच के लिए साहित्य का गठन किया गया है इसके अलावा एसडीपीओ रामपुरहाट को हटा दिया गया है कुल मिलाकर 11 लोगों को गिरफ्तार करके साहित्य का गठन किया गया है वहीं राज्य की सत्ताधारी पार्टी टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष के मुताबिक रामपुरहाट में आग से मौत की जानकारी प्राप्त हुई है इसका राजनीति से कोई सरोकार नहीं है स्थानीय ग्रामीण के विवाद में टीएमसी नेता की हत्या के बाद बवाल होने के बाद आगजनी हुई है।

पूरे मामले को लेकर ग्राम मंत्रालय सख्त पश्चिम बंगाल से रिपोर्ट तलब

वीर भूमि अग्नि कांड को लेकर गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट तलब की है ग्राम मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से 72 घंटे के अंदर पूरी घटना की रिपोर्ट मांगी है वहीं पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की है

Tags:    

Similar News