जामिया उर्दू के रजिस्ट्रार पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप

Update: 2019-12-30 03:24 GMT

अलीगढ़  : क्वार्सी थाना क्षेत्र के नई आबादी कमला नगर निवासी कमल सिंह पुत्र स्व. दौलत सिंह ने डीआईजी के नाम लिखित शिकायत में कहा है कि वह करीब दस साल से जामिया उर्दू मैडीकल रोड में गार्डनर सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत है।उसके खाते में हर माह पीएफ काटकर वेतन आता रहता था।

सितम्बर 2019 में ड्यूटी जाने पर रजिस्ट्रार शमुनरजा नकबी व ओएसडी फरहत अली खां ने उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाब बनाया।जब उसने इसका विरोध किया तो इन दोनों ने उसकी हाजिरी व वेतन पर प्रतिबन्ध लगा दिया।कमल सिंह लगातार ड्यूटी पर जाता लेकिन उसकी हाजिरी नहीं लगती थी और नहीं वेतन मिला।वह अपनी पत्नी मीना देवी के साथ कई बार रजिस्ट्रार व ओएसडी से मिला,लेकिन हर बार धर्म परिवर्तन करने का दबाब बनाते हुए 15 दिन बाद आने की कहकर टाल दिया जाता रहा।

गत 24 दिसम्बर को प्रातः कमल सिंह व उसकी पत्नी पर फिर दोनों ने दबाव डालते हुए नौकरी से हटाने और पूरे परिवार को जान से मरवाने की धमकी दी। उसने पूरे मामले की जांच कराकर मुकद्दमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की मांग की है।भाजपा नेता मनोज शर्मा,रीता राजपूत समेत एक दर्जन भाजपा नेताओं ने इस पर विरोध जताते हुए डीआईजी से मिलकर तुरन्त कार्यवाही की मांग की।

उन्होंने चेतावनी दी कि जामिया उर्दू के रजिस्ट्रार व ओएसडी के खिलाफ शीघ्र कार्यवाही नहीं की गई तो आन्दोलन छेडा जायेगा।इस पर डीआईजी ने इन्हें एसएसपी के पास आवश्यक निर्देश देते हुए भेजा। एसएसपी आकाश कुलहरि ने क्वार्सी थाने के इंस्पेक्टर को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

Tags:    

Similar News