Atik Ahmad Case: कांग्रेस नेता ने की अतीक अहमद को शहीद का दर्जा और भारत रत्न देने की मांग

हत्या के लिए योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को दोषी ठहराते हुए राजकुमार ने अतीक को "शहीद" कहा और मांग की कि "उसे भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए"।

Update: 2023-04-18 18:30 GMT

अतीक अहमद की हत्या हुए अभी कुछ दिन ही नहीं बीता है कि कांग्रेस नेता राजकुमार सिंह का एक वायरल वीडियो हलचल मचा दिया है।

जानिए पूरा मामला

दरअसल,कांग्रेस नेता राजकुमार ने अतीक अहमद को शहीद बताया है। अतीक अहमद को भारत रत्न दिए जाने की मांग करते हुए उसकी कब्र पर भारतीय झंडा फहराने और उसके लिए भारत रत्न की मांग करने के बाद एक नया विवाद खड़ा हो गया है। राजकुमार ने कहा है कि, अतीक शहीद हुआ है। उनका ये बयान तेजी से वायरल हो रहा है। उधर, पार्टी ने मामले का संज्ञान लेते हुए राजकुमार सिंह को पार्टी से छह वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया है।

कटा पार्षद का टिकट

राजकुमार सिंह ने अपने बयान में इस पूरे मामले को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर आरोप लगाए हैं। साथ ही कहा, जब दिवंगत सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण सम्मान मिल सकता है तो अतीक को क्यों नहीं सम्मानित किया जा सकता है।वायरल हुए वीडियों में राजकुमार सिंह रज्जू अतीक अहमद और अशरफ की मजार पर तिरंगा चढ़ाते हुए कह रहा है, "अतीक भाई अमर रहे, देश का झंडा अमर रहे, अशरफ भाई अमर रहे, देश का झंडा अमर रहे।"

इस बयान के बाद हरकत में आई कांग्रेस पार्टी ने राजकुमार सिंह को पार्टी से निकाल दिया है। पार्टी ने राजकुमार सिंह को आजाद स्क्वायर वार्ड नंबर 43 से पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया था।

शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रदीप मिश्रा अंशुमन ने बताया कि रज्जू द्वारा माफिया अतीक से संबंधित बयान को लेकर यह कार्यवाही की गई है। साथ ही कहा कि ये रज्जू का निजी बयान है, इससे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। पार्टी ने अनुशासनात्मक कार्यवाही करते रज्जू की पार्षद उम्मीदवारी भी वापस ले ली है।

जेल भेजा जाएगा राजकुमार

धूमनगंज थाने के SHO राजेश कुमार मौर्य ने कहा कि राजकुमार सिंह रज्जू को कोतवाली पुलिस हिरासत में लेकर धूमनगंज थाना ला रही है और उसके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर उसे जेल भेजा जाएगा।


Tags:    

Similar News