BJP ने लोकसभा उम्मीदवारों की सूची की जारी, अखिलेश यादव के खिलाफ दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ठोकेंगे ताल

सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ आजमगढ़ (यूपी) से भोजपुरी फिल्‍मों के सुपर स्‍टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ताल ठोकेंगे

Update: 2019-04-03 11:15 GMT

आजमगढ़ : बीजेपी ने महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में 6 उम्मीदवारों की 16 वीं सूची # LokSabhaElections2019 के लिए जारी की. मुंबई नॉर्थ ईस्ट से मनोज कोटक (जहां किरीट सोमैया सांसद हैं) को टिकट मिला है. सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ आजमगढ़ (यूपी) से भोजपुरी फिल्‍मों के सुपर स्‍टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ताल ठोकेंगे.

बता दें लोकसभा चुनाव 2019 में इस बार कलाकारों का दबदबा देखने को मिल रहा है. एक के बाद एक राजनीतिक दलों ने कई कलाकारों को पार्टी में शामिल करने के बाद मैदान में उतारे हैं. जया प्रदा के बाद भोजपुरी की सुपर स्टार भोजपुरी सुपरस्‍टार दिनेश लाल यादव ऊर्फ निरहुआ ने कुछ दिन पहले ही बीजेपी का दामन थामा और आज उन्‍हें आजमगढ़ से टिकट मिल गया.



आपको बतादें कुछ दिन पहले लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने निरहुआ को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण दिलाई. मूलरूप से यूपी के गाजीपुर जिले के टंडवा गांव में पैदा हुए निरहुआ पहले गाना गाते थे. जब 2001 में उनके 2 एल्बम 'बुढ़वा में दम बा' और 'मलाई खाए बुढ़वा' आए तो निरहुआ हिट हो गए. लोगों ने उनके गानों को खूब पसंद किया और भोजपुरी में उनकी पहचान बन गई. साल 2003 में उनका का एक और एल्बम 'निरहुआ सटल रहे' आया. इसकी बदौलत निरहुआ सुपरहिट हुए और भोजपुरी स‍िनेमा में काफी मजबूत स्‍तंभ बन गए.

Tags:    

Similar News