झगड़े के बाद बच्चों समेत किया आत्मदाह, मां ,बेटी, बेटा समेत तीन की मौत मचा कोहराम

Update: 2019-05-26 08:38 GMT

बाराबंकी। पति के साथ रोजाना हो रहे विवाद से परेशान महिला ने रविवार को सुबह अपनी दो लड़कियों के साथ खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। जब तक ग्रामीण दौड़कर आते और आग बुझाते तब तक महिला व उसकी एक बेटी की मौत हो चुकी थी। दूसरी बेटी की हालत गंभीर होने पर उसे लखनऊ सिविल अस्पताल भेजा गया है घटना जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के रसूलपुर किदवई गांव की है। हृदय विदारक घटना को लेकर पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।




 रसूलपुर फिर भाई गांव में प्रदीप अपने तीन भाइयों के साथ रहता था। तीनो भाई की शादी एक ही घर में तीन सगी बहनों के साथ हुई थी प्रदीप व उसकी पत्नी अंजू लता का अक्सर विवाद हुआ करता था। शनिवार की रात में विवाद के बाद रविवार की सुबह भी दोनों पति पत्नियों में काफी झगड़ा हुआ। इसके बाद प्रदीप अपने छोटे लड़के को लेकर खेत में पानी लगाने चला गया। उसके जाते ही अंजू लता ने घर में पीपल में रखे मिट्टी के तेल को खुद के ऊपर डाला और अपनी बेटी वंशिका और छोटी बेटी अंकिता उर्फ प्रिया के ऊपर भी मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली।




 मां बेटियों के चीखने चिल्लाने और घर से निकलते धुएं को देखकर ग्रामीण दौड़े। अंदर का नजारा देख सभी दंग रह गए। ग्रामीणों ने किसी प्रकार आग बुझाई मगर तब तक अंकिता और उसकी मां अंजू लता की मौत हो चुकी थी। वंशिका भी 80% से अधिक जल चुकी थी जिसे गंभीर हालत में लखनऊ सिविल हॉस्पिटल भेजा गया। इसे लेकर जहांगीराबाद थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि पति पत्नी के झगड़े के कारण ही घटना हुई है। अभी मिली जानकारी के मुताबिक़ तीसरी बेटी के भी प्राण पखेरू उड़ गए।




 



Tags:    

Similar News